.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम ने जन समस्याओं के त्वरित/गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये

मेहनगर : सम्पूूर्ण समाधान दिवस पर राजस्व के 39, पुलिस के 12, विकास के 11, विद्युत के 05, आपूर्ति के 04, सिंचाई के 03, स्वास्थ्य के 02, शिक्षा के 01, पीडब्ल्यूडी के 01 तथा वन विभाग के 01 मामले प्रस्तुत हुए  

आजमगढ़ 05 फरवरी-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार की अध्यक्षता में तहसील मेंहनगर में सम्पूूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी। जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। इस अवसर पर कुल 79 मामले आये, जिसमे से 05 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 74 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गये। प्राप्त मामलों में राजस्व के 39, पुलिस के 12, विकास के 11, विद्युत के 05, आपूर्ति के 04, सिंचाई के 03, स्वास्थ्य के 02, शिक्षा के 01, पीडब्ल्यूडी के 01 तथा वन विभाग के 01 मामले शामिल हैं।
शिकायतकर्ता बुद्धिराम ग्राम व पोस्ट एरा बुजुर्ग विकास खण्ड तरवां तहसील मेंहनगर द्वारा अवगत कराया गया कि प्रार्थी की लड़की अर्चना गौतम का दिनांक 09 जनवरी 2019 को किसान डिग्री कालेज जनपद बस्ती से मेंहनगर ब्लाक के ग्राम पंचायत जूदों कैथोली में कार्यरत सफाईकर्मी योगेन्द्र राम पुत्र पल्टन राम साजिशन अपने भतीजे शक्तिराज बहला-फुसलाकर अपने साथ भगाकर दिनांक 24 जनवरी 2019 से कलकत्ता से हुगली जनपद में बंधक बनाकर रखा है, वहां पर स्थानीय बदमाश सुभाष लहरी के सहयोग से प्र्रार्थी को फोन से बुलाकर 08 लाख रू0 की फिरौती मांग रहा था, बाद में सिपारिश के बाद पुनः 2.5 लाख रू0 की मांग कर रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त प्रकरण की जांच करते हुए नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करें।
शिकायतकर्ता राजेन्द्र प्रसाद सिंह ग्राम चैकीमनियारा आजमगढ़ द्वारा बताया गया कि ग्राम सभा असौसा की पोखरी व भीटी दक्षिणी पर अवैध कब्जा कर पक्का बकरी फारम तथा पम्पिंग सेट व पेड़ लगाकर कब्जा करने के संबंध में आवेदन दिया, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम मेंहनगर को निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जांच कराते हुए अवैध अतिक्रमण नियमानुसार हटवाना सुनिश्चित करें।
शिकायतकर्ता शिवकुमार पाण्डेय ग्राम खजुरी, बेलादौलताबाद ने बताया कि पोखरी नम्बर 1048 स्थित मौजा खजुरी पर अवैध कब्जा निर्माण किया गया है, जिसपर जिलाधिकारी ने एसडीएम मेंहनगर को निर्देशित करते हुए कहा कि लेखपाल व राजस्व निरीक्षक से जांच कराकर पोखरी को खाली कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्या का वास्तविक निस्तारण कर दें।
उन्होने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए मामलों का समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें, इसमंे किसी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता क्षम्य नही होगी।
पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्याआंे के निस्तारण करने मंे किसी प्रकार की लापरवाही न करें, इसे उच्च प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर प्रभारी सीएमओ डाॅ0 वीके अग्रवाल, उप जिलाधिकारी मेंहनगर दुष्यन्त कुमार मौर्य, सीओ लालगंज अरूण यादव, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय, जिला उद्यान अधिकारी बालकृष्ण वर्मा, जिला कृषि अधिकारी डाॅ0 उमेश कुमार गुप्ता, बीएसए देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, तहसीलदार लालगंज सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा तहसील के संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment