.

.

.

.
.

आजमगढ़: शहीदों को नमन कर हिन्दू जागरण मंच ने जुलूस निकाल कर पाकिस्तान का पुतला फूंका

दुष्ट पकिस्तान के साथ मित्रता की नीति नहीं बल्कि शत्रुता पूर्ण व्यवहार ही उचित है-प्रभुनाथ सिंह मंयक

आजमगढ़: हिन्दू जागरण मंच के तत्वावधान में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अमर शहीदों की याद में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन नगर के रिक्शा स्टैंड पर शुक्रवार को किया गया। जिसमे शहीदों को नमन करने के बाद मंच के साथियों ने जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट चौराहे पर पाकिस्तान का पुतला फूंककर नारेबाजी कर नाराजगी जतायी। साथ ही सबरीमाला मंदिर प्रकरण में हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा उचित निर्णय लिये जाने का आग्रह किया गया। इसके बाद पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्षता जिला संघ चालक कामेश्वर व संचालन ओमप्रकाश पांडेय ने किया।
श्रद्धाजंलि सभा को संबोधित करते हुए प्रभुनाथ सिंह मंयक ने कहा कि हम वसुधैव कुटुम्बकम की विचाराधारा में विश्वास रखते है, लेकिन पाकिस्तान हमेशा शत्रुतापूर्ण आचरण करता रहता है। हमारे जवानों की शहादत के बाद भारत ने भी अब निर्णय ले लिया है कि दुष्ट के साथ मित्रता की नीति नहीं बल्कि शत्रुता पूर्ण व्यवहार ही उचित है। इस संबंध में भारत सरकार ने कार्यवाही शुरू कर दी है। पाकिस्तान को दिया जाने वाला जल बंद कर दिया गया है। उससे मोस्ट फेवरेड नेशन का दर्जा भी छीन लिया गया हैं जल्दी ही हमारी सेनाएं पाकिस्तान को सबक सिखाने का कार्य करेंगी।
सहविभाग प्रचारक लालजी भाई ने कहा कि ये नया भारत है। हम पर कोई धौंस नहीं धमा सकता, हम पलटवार जबाव देना चाहते है। हमें अब कोई परास्त नहीं कर सकता। आज हम यह संदेश देने के लिए एकत्र है कि पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए खतरा है। इसे पूरी दुनिया ने भी स्वीकार कर लिया है। भारत के अंदर ही आज न जाने कितने पाकिस्तानी है, इसे नष्ट करना जरूरी है। उन्होंने कश्मीर में 370 हटाने की मांग किया।
विभाग उपाध्यक्ष अजय यादव ने कहा कि देश आज संकट की स्थिति में है। हमें एकजुट होकर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाव देना है।
भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने कहा कि मां भारती के सपूतों पर कायराना हमले करने का पाकिस्तान को हमारे वीर जवान मुंंहतोड़ जबाव देने के लिए सीमा पर तैनात है। गांव गांव में किसान-व्यापारी, छात्र, नौजवान की भावनाओं को प्रधानमंत्री ने समझा है। हमारी सेनाएं पूरी तरह तैयार है, जल्द ही पाकिस्तान अपनी करतूतों की सजा भुगतेगा।
जिला संघ चालक कामेश्वर ने कहा कि सैनिकों की शहादत से प्रत्येक भारतीय में उबाल है, जिस तरह से सरकार कार्य कर रही है उसको लेकर हर दिल में खुशी भी है कि अबकि बार पाकिस्तान को उचित जबाव दिया जा रहा है।
इस अवसर पर कुषाणु गिरी, आकाश गौड, अभय यादव विश्वजीत सिंह, सुंधाशु ओझा, नीरज दुबे, आदित्य द्विवेदी, प्रेमप्रकाश राय, श्रीकृष्ण पाल, ब्रजेश यादव, अभिषेक जायसवाल दीनू, ओमप्रकाश पांडे, सत्यम, श्याम विक्रम यादव, दुर्गविजय यादव, अभय कुमार यादव, विवेक राव, सत्य विजय राय, सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment