.

.

.

.
.

देश का आर्थिक रीढ़ व्यापारी ही है,व्यापारी एकता बेहद आवश्यक-राधाचरन सेठ, एमएलसी,बिहार

वैश्य समाज का राजनीति में भागीदारी करने से ही होगा उत्थान -अभिषेक जायसवाल 'दीनू' 

आजमगढ़: अखिल भारतीय वैश्य व्यापारी महासभा की ओर से वैश्य व्यापारी सम्मेलन का आयोजन रविवार को नगर के हरवंशपुर स्थित श्याम मैरेज हाल में किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में विधान परिषद सदस्य बिहार राधाचरन सेठ व विशिष्ठ अतिथि के रूप में पूर्व सीएमओ बद्री नारायण गुप्ता, संत कुमार मिठाई, सुबाष जायसवाल, पूर्व डीआईजी केपी गुप्त मौजूद रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्व पालिकाध्यक्ष इंदिरा देवी जायसवाल ने किया।
मुख्य अतिथि राधाचरन सेठ ने कहा कि व्यापारी एकता बेहद आवश्यक है, देश का आर्थिक रीढ़ व्यापारी ही है। सरकार को व्यापारियों की सुरक्षा के लिए सदैव सक्रिय रहना चाहिए अन्यथा जो व्यापारी सरकार बना सकते है वह विरोध भी कर सकते है।
मुख्य वक्ता अभिषेक जायसवाल दीनू ने कहा कि जब तक वैश्य समाज अपनी राजनीति में भागीदारी नहीं सुनिश्चित करेगा तब तक समाज का उत्थान कठिन हैं। इसके लिए समाज को अपने लोगो के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना होगा, तभी वैश्य समाज को उनका वाजिब हक मिल सकता है। व्यापारियों को अपने हितों के लिए एकजुट होना होगा। श्री जायसवाल ने राजनीति में युवाओं की भागीदारी हेतु तन,मन, धन से सहयोग करने की बात की।
सम्मेलन के संयोजक व महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश मद्धेशिया ने कहा कि सभी व्यापारी संगठनों को जोड़ते हुए व्यापारियों के अधिकार व सम्मान के लिए व्यापारी महासभा तेजी से अग्रसर हैं उन्होंने सभी व्यापारी संगठनों से महासभा के संघर्ष में सहयोग का आह्वान किया। श्री मद्धेशिया ने व्यापारी सुरक्षा आयोग की मांग किया। ़
विशिष्ठ अतिथि बद्री नारायण गुप्ता व संत कुमार मिठाई लालने कहा कि व्यापारी की सुरक्षा के लिए सभी को लामबंद होना पड़ेगा। नगर पंचायत अध्यक्ष अतरौलिया सुभाष जायसवाल ने कहा कि सबसे ज्यादा छिनैती लूट, हत्या व शोषण वैश्य समाज को होता हैं, जब तक व्यापारी अपने हितों के लिए एक दूसरे को सहयोग करें।
समारोह में प्रमोद गुप्ता, अनिल मद्धेशिया, अरविन्द जायसवाल, डा एम इलियास, मुकेश यादव, केपी गुप्ता, मनीष गुप्ता, गौरव आदि ने संबोधित करते हुए जोश भरने का काम किया। अध्यक्षीय संबोधन में पूर्व पालिकाध्यक्ष इंदिरा देवी जायसवाल ने वैश्य समाज को अपनी एकता पर बल देने की अपील करते हुए आंगतुकों के प्रति आभार जताया। अतिथियों को व्यापारी रत्न सम्मान, व्यापारी गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।
समारोह में आदित्य मद्धेशिया, अशोक मद्धेशिया, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, योगेन्द्र मोदनवाल, प्रदीप सोनी, विनय गुप्ता, अमित गुप्ता, दीपक गुप्ता, जफर अली, गोपाल मद्धेशिया, दीपू साहू, छोटेलाल, रामाशीष बरनवाल, अरविन्द गुप्ता, दुर्गा बरनवाल, पंकज राठौर, सहित भारी संख्या में वैश्य समाज के लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment