.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

पीजी कालेज चंडेश्वर:जीर्णशीर्ण शौचालय व अन्य समस्याओं को लेकर छात्र हुए आंदोलित

विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्य गेट पर तालाबंदी कर छात्र संघ पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन किया

प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद प्राचार्य ने छात्र संघ की मांगे पूरी करने का दिया आश्वासन 

आजमगढ़। श्री दुर्गा जी पीजी कालेज चंडेश्वर के छात्र संघ के पदाधिकारियों ने गुरूवार को महाविद्यालय की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्य गेट पर तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया। धरने के दौरान पहुंचे प्रशासन ने छात्र संघ की मांगों पर सहमति जताते हुये प्राचार्य से जवाब मांगा जिस पर कालेज प्रशासन ने छात्रों की मूलभूत मांगों को पूरा करने का आश्वासन देकर धरने को समाप्त कराया। धरने की अध्यक्षता करते हुये छात्र संघ के अध्यक्ष अभय यादव ने कहाकि महाविद्यालय में जीर्णशीर्ण अवस्था में पडे़ शौचालय का निर्माण न होने से छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी होती है। इसके अलावा महाविद्यालय में बिजली, लाईट, ग्रीन बोर्ड, पुस्तकालय की समुचित व्यवस्था नहीं है। पुस्तकालय है तो लेकिन उसमें पुस्तकें ही नहीं है। इस समस्या को लेकर कई बार विद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। आगे कहाकि अगर मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं कराया गया तो धरने को और तेज कर क्रमिक अनशन करने का निर्णय लिया जायेगा।
महामंत्री दीपक यादव ने कहाकि महाविद्यालय की दुर्व्यवस्था के लिए कालेज प्रशासन ही जिम्मेदार है। छात्रों को बैठने के लिए कुर्सी मेज की भी व्यवस्था नहीं है। उन्होने कहाकि विद्यालय के शिक्षकों के समय से न आने के कारण छात्र छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। एक माह बाद ही छात्रों की परीक्षा शुरू होने वाली है।
उपमंत्री रवीन्द्र यादव ने कालेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुये कहाकि खेल प्रभारी श्री मुकुल चंद पांडेय ने खेल मद से लगभग डेढ लाख रूपये निकाल लिये गये लेकिन खेल का कोई भी समान नहीं आया है। जिस पर खेल प्रभारी मुकुल ने कहाकि इस बाबत हमें कोई जानकारी नहीं है आप प्राचार्य से सम्पर्क करें।
उपाध्यक्ष विशाल यादव ने महाविद्यालय के विभिन्न मदो से प्राचार्य जी द्वारा निकाले गये 5 लाख रूपये के बावत जब पूछा गया तो उन्होने कहाकि वृक्षारोपण हेतु पैसा निकाला गया था। जब छात्रों ने पूछा कि वृक्षारोपण कहा हुआ उसका अवलोकन कराने के लिए कहा। जिस पर प्राचार्य ने असमर्थता जाहिर करते हुये अवलोकन कराने से इंकार कर दिये। धरने का संचालन पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रजनीकांत यादव ने किया।
धरने में रूबी यादव, नेहा यादव, छात्र संघ उपाध्यक्ष विशाल यादव, संयुक्त मंत्री ओमकार यादव, नमन यादव, प्रवीण चौहान, विकास, विपुल, राहुल यादव, गोलू यादव, दीपक चौहान सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment