.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पवित्र कार्य मान कर कराएं शौचालय निर्माण का कार्य,लापरवाही पर गैंगस्टर लगेगा -जिलाधिकारी

आजमगढ़ 31 जनवरी-- जिलाधिका री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में देर रात्रि एलओबी के अन्तर्गत अपूर्ण शौचालयों के संबंध में ग्राम प्रधान/सचिवों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा विकास खण्ड अहिरौला में सकरकोला, कड़सरा, विकास खण्ड जहानागंज में जगदीशपुर, विकास खण्ड महाराजगंज में परसमनपुर, विकास खण्ड मेंहनगर में कंझरी, रहिला, विकास खण्ड मुहम्मदपुर में फैजुल्लापुर, विकास खण्ड पल्हनी में हैदराबाद, विकास खण्ड सठियावं में चकशेख अहमद उर्फ चकिया, इब्राहिमपुर, प्यारेपुर, लोहरा, पाही जमीन पाही, असाउर, विकास खण्ड तहबरपुर में बड़सरा आइमा, बड़सरा खालसा, विकास खण्ड तरवां में रस्तीपुर, सरायत्रिलोचन, उचैंहा, विकास खण्ड रानी की सराय में सेठवल, डोडोपुर तथा विकास खण्ड मिर्जापर में दुर्वासा ग्राम पंचायतों की समीक्षा की गयी।
उन्होने समस्त ग्राम प्रधान/सचिवों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन ग्राम पंचायतों में शौचालय पूर्ण हो चुके हैं, उसका एलजीडी कोड (लोकल गवर्नमेंट डायरेक्टरी) उपलब्ध कराते हुए जीओ टैगिंग जल्द से जल्द करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में शौचालयों पर छत का निर्माण अभी तक बाकी है वहां पर समूह में आरसीसी की ढ़लाई करवाकर छत बनवाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शौचालय तथा शौचालय के गड्ढ़े मानक के अनुसार मजबूत तथा जालीदार बनवायें तथा जहां कम मिस्त्री लगे हुए हैं वहां 20 से 25 मिस्त्री लगाकर शौचालय का निर्माण युद्ध स्तर पर करना सुनिश्चित करें, क्योंकि एलओबी के अन्तर्गत शौचालय निर्माण की अन्तिम तिथि 15 फरवरी 2019 है।
इसी के साथ जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान/सचिवों से कहा कि शौचालय निर्माण के कार्य को पवित्र कार्य मानकर करें, इसमें किसी भी प्रकार की लालच या लापरवाही न करें, नही तो लापरवाही पाये जाने पर गैंगेस्टर लगाया जायेगा, यह एक अक्षम्य अपराध है। उन्होने कहा कि कुछ ही दिनों बाद जो शौचालय पूर्ण किये जायेंगे उनका ओडीएफ क्लिनिक के अन्तर्गत शौचालय का हेल्थ चेकअप किया जायेगा। इस अवसर पर डिस्ट्रीक्ट कोआर्डिनेटर प्रीति सहित समस्त संबंधित ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान, सचिव उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment