.

.

.

.
.

रमाहास्पिटल:: निशुल्क कैम्प में 48 महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया

ठंड के मौसम को बिल्कुल नजर अंदाज न करे गर्भवती महिलायें,बरतें सावधानी -डॉ खुशबु सिंह  

आजमगढ़: नगर के नरौली स्थित रमा मल्टी स्पेशियालिटी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर में गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु निशुल्क कैम्प का आयोजन बुधवार को डा खूशबू सिंह की देखरेख में किया गया। जिसमें 48 महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर सुबह 10 बजे से 3.30 बजे तक चला।
इस दौरान रमा मल्टी स्पेशियालिटी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर की एमडी (स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ) डा खुशबू सिंह ने बताया कि शिविर के माध्यम से हास्पिटल का उद्देश्य है कि अधिकाधिक महिलाओं का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण हो सके ताकि जच्चा-बच्चा दोनों का भविष्य सुरक्षित रहें।
गर्भवती महिलाओ को सलाह देते हुए डा खुशबू सिंह ने बताया कि ठंड के मौसम को बिल्कुल नजर अंदाज न करे, गर्म कपड़े पहने और हरी सब्जियों और चुकंदर का ज्यादा से ज्यादा सेवन करे। यही नहीं, धूप सेंकते रहे, ठण्डे खाद्य पदार्थों का सेवन न करें, गुनगुना पानी, ऊनी वस्त्रों का प्रयोग करें और धुएं से बचे।
उन्होंने गर्भवती महिलाओं को यह भी बताया कि गर्भ धारण के बाद निरंतर चेकअप कराते रहे ताकि जच्चा-बच्चा हमेशा स्वस्थ्य रहे। रमा हास्पिटल के डायरेक्टर अमित सिंह ने कहा कि रमा मल्टी स्पेशियालिटी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर में प्रत्येक माह की 9 तारिख को गर्भवती महिलाओं का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण स्त्री रोग विशेषज्ञ डा खुशबू सिंह द्वारा आगे भी किया जायेगा, जिसमे दवाओं का वितरण भी होगा अधिक से अधिक महिलाएं पहुंचकर स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाये।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment