.

.

.

.
.

सरायमीर::प्राथमिक विद्यालय II में कम्बल वितरण,शिक्षको ने बच्चो को गोद ले खर्च उठाने का संकल्प लिया

आजमगढ़: प्राथमिक विद्यालय सरायमीर द्वितीय पर मंगलवार को सामाजिक समरसता कार्यक्रम में जहां असहायों में कम्बल वितरित किया गया वही शिक्षको ने बच्चो को गोद लेकर शिक्षा खर्च, उपचार खर्च का जिम्मा लेकर मिसाल पेश की। अभिभावकों ने इस पहल की सराहना की। विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ अनिता साइलेंस ने दीप प्रज्वलित कर किया। विद्यालय परिवार की पहल पर शिक्षामित्र प्रतिमा राय ने दिवंगत पति रमाकांत राय की याद में निराश्रित बच्चो को कम्बल दिया। उन्होंने आगे भी हमेशा असहाय बच्चों की मदद करते रहने का वादा किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष अनिता साइलेंस ने कहा की आज के दौर में खासतौर से जनपद के सरायमीर के विद्यालय सरकारी विद्यालयों के लिए नजीर है। प्रतिस्पर्धा के चलते जनपद के कई विद्यालयो में आज शिक्षा की गुणवत्ता झलकती है। शिक्षक अभिमन्यु के प्रयास से छात्र व विद्यालय बदलते परिवेश में दिख रहे है। जिलाध्यक्ष अनिता साइलेंस ने सेरवा विद्यालय की छात्रा साजल को गोद लेते हुए पढाई का पूरा खर्च स्वंय वहन करने को संकल्प लिया।
वही शिक्षक अभिमन्यु यादव ने खानकाह की कोयल जो हृदय रोग से पीड़ित है उसके इलाज के खर्च को आगे भी वहन करने का वादा किया।
विद्यालय परिवार द्वारा निराश्रित दो विधवा महिलाओ को अनाज का वितरण किया। मौजूद अभिभावको ने कहा की विद्यालय तंत्र शिक्षा की अलख के साथ सामाजिक कार्यो में रूची दिखाएं तो निश्चय ही समाज में सुखद संदेश जायेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता गिरिजेश यादव व संचालन अभिमन्यु ने किया।
प्राथमिक विद्यालय सरायमीर द्वितीय पर प्रिय राय, राजेश यादव, शैलेश प्रजापति, गुलशन, सूर्यनाथ, रमापति, भवानी सिंह, दयाराम, सपना, रंजन, सदींप, शिवम, रूपा सहित समाजसेवियां, शिक्षकों, अभिभावको ने प्रतिभाग किया।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment