.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,
.

"हुनर रंग महोत्सव" का आयोजन 26 से 30 दिसंबर तक,पोस्टर हुआ लोकार्पित

इस वर्ष 12 प्रदेशो के कुल 40 नाटक व नृत्य दल करेंगे प्रतिभा प्रदर्शन -सुनील दत्त विश्वकर्मा अव्यवसायिक कलाकारों का सांस्कृतिक महाकुम्भ होगा हुनर रंग महोत्सव -डॉ पियूष
यह आयोजन आमजनमानस के सहयोग का अप्रतिम उदाहरण है- अभिषेक जायसवाल दीनू 

आजमगढ़ : रंगमंच व ललित कलाओं के लिए समर्पित हुनर संस्थान द्वारा हमारी संस्कृति हमारी पहचान--हमारी विरासत हमारी शान के मंत्र पर आधारित विभिन्न प्रदेशों की लोक संस्कृतियों को प्रदर्शित करता " हुनर रंग महोत्सव " का आयोजन 26 से 30 दिसंबर तक शहर के मध्य स्थित वेस्ली इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित होगा। बुधवार हुनर रंग महोत्सव की जोरदार तैयारियों के बीच कार्यक्रम के पोस्टर का लोकार्पण कार्यक्रम काली चौरा स्थित रूपाली इंफ्रावेंचर के ऑफिस पर हुआ।
इस दौरान संस्थान सचिव सुनील दत्त विश्वकर्मा ने बताया कि इस वर्ष 12 प्रदेशो की कुल 40 नाटक व नृत्य दलों ने अपने आने की स्वीकृति दे दी है । जिसमे आसाम, ओडिशा, महाराष्ट्र, वेस्ट बंगाल, दिल्ली, राजस्थान, झारखंड ,गुजरात, बिहार ,मणिपुर, छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश के नाटक / नृत्यदल प्रमुख रूप से शामिल होंगे । सुनील ने बताया की अन्य प्रदेशों के साथ ही स्थानीय कलाकारों को भी महोत्सव में मंच दिया जाएगा । दिल्ली , मुम्बई के नाटक तो असम का बिहू, ओडिशा के संकीर्तन मंडल व ओडिशी नृत्य, गुजरात का गरबा रास, मणिपुर के राधा कृष्ण नृत्य व लीमा जगोई , पूर्वांचल के प्रसिद्ध धोबिया नृत्य प्रमुख आकर्षण होगा। आयोजन समिति के अध्य्क्ष डॉ पीयूष सिंह यादव ने बताया कि यह आयोजन पूरे देश के अव्यवसायिक कलाकारों का सांस्कृतिक महाकुम्भ है जहाँ व आकर अपने अपने प्रदेश के लोकसंस्कृति का प्रदर्शन कर अनेकता में एकता हिन्द की विशेषता को परिभाषित करते है। एक सप्ताह तक हमारा शहर राष्ट्रीय एकता अखंडता के रंग में रंगा होता है । ये हम सबके लिए गर्व की बात है। महोत्सव के स्वागताध्यक्ष अभिषेक जायसवाल दीनू ने बताया कि आज़मगढ़ जनपद अनादिकाल से ही अथितिदेवो भव की परंपरा का निर्वाह करता रहा है। हम सब भी अपने अथिति कलाकारो के स्वागत के लिए तैयार है। अथिति कलाकारों के रहने , खाने व उनके ऐतिहासिक स्वागत, सम्मान की तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। शहर के हृदयस्थल में होने वाले इस कार्यक्रम का जनता पूरे साल इंतेज़ार करती है। यह आयोजन आमजनमानस के सहयोग का अप्रतिम उदाहरण है। इस अवसर पर विवेक गुप्ता, संस्थान अध्य्क्ष मनोज यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत श्रीवास्तव, मनीष रत्न अग्रवाल, गौरव मौर्य, अजय प्रजापति,शशि सोनकर, नीरज अग्रवाल, कमलेश सोनकर,अमरजीत विश्वकर्मा, आकाश गोंड़, राकेश कुमार, रवि चौरसिया,करन सोनकर प्रियांशू सोनकर, इंद्रजीत निषाद, किशन गुप्ता सहित संस्था पदाधिकारी उपस्थित थे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment