.

.

.

.

,

,
.

तमसा सफाई व वृक्षारोपण अभियान में लोगों का योगदान गर्व का विषय है -जिलाधिकारी





आजमगढ़ 01 अक्टूबर 2018-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में नेहरू हाल के सभागार में देर रात्रि तमसा सफाई एवं वृक्षारोपण अभियान के 151 दिन पूर्ण होने पर तमसा परिवार के साथ तमसा सफाई और वृक्षारोपण के संबंध में कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह अभियान 03 जून से प्रारम्भ हुआ, और मुझे उम्मीद नही थी कि यह कारवां आगे बढ़ता जायेगा। आज तमसा परिवार के लोगों द्वारा तमसा सफाई एवं वृक्षारोपण अभियान का 151 दिन पूर्ण कर लिया गया है। तमसा परिवार की यह विशेषता है कि इस परिवार के हर एक व्यक्ति के अन्दर नेतृत्व करने की क्षमता है, तभी तो यह अभियान लगातार चल रहा है। यह अभियान अपने समर्पण के कारण चल रहा है, यह गर्व की बात है।उन्होने कहा कि पौधरोपण पर्याप्त नही है, बल्कि उसका संरक्षण करना भी जरूरी है। तमसा अभियान का संदेश जनपद के प्रत्येक घर-घर तक पहुंचाना है। तमसा अभियान एक सफाई को प्रतीक नही है बल्कि जनपद वासियों के मनोदशा का प्रतीक है। उन्होनेेे कहा कि गन्दे माहौल में अच्छे विचारों की कल्पना नही की जा सकती है, इसके लिए हमे वातावरण को स्वच्छ रखना होगा। उन्होने जनपद वासियों से अपील किया है कि नगर को स्वच्छ रखें, और तमसा अभियान को आगे बढ़ाते रहें। जबतक शहर साफ नही होगा, तबतक तमसा नदी पूर्ण रूप साफ नही हो सकती। उन्होने कहा कि सफाई, वृक्षारोपण से जुड़े प्रत्येक स्वयं संस्थाओं का परिवार, वह है तमसा परिवार है।
उन्होने ईओ नगर पालिका से कहा कि शहर क्षेत्र के अन्दर जनहित से जुड़े जगहों की साफ-सफाई करायें।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि तमसा परिवार का तमसा अभियान को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका है। उन्होने अपील किया कि इस अभियान को आगे बढ़ाते रहें।
इस कार्यक्रम में महुआ चैनल के गायक विरेन्द्र भारती ने तमसा सफाई एवं वृक्षारोपण तथा शौचालय पर अपनी गीतों की प्रस्तुति दी। उन्होने अपने गीतों के माध्यम से सफाई, वृक्षारोपण कि प्रति लोगों को जागरूक किया।
इस अवसर पर तमसा परिवार के सदस्यों द्वारा तमसा अभियान से जुड़े सफाई, वृक्षारोपण पर अपने अपने विचार प्रस्तुत किये। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करने के लिए तुलसी का पौधा भेंट किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन पूर्वांच्चल विकास आन्दोलन के प्रवीण सिंह ने किया।
इस अवसर पर अरविन्द्र चित्रांश, नित्यानंद मिश्रा, वैभव श्रीवास्तव, नन्द कुमार बरनवाल, विजेन्द्र, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, अशोक गुप्ता, मनीष, मुखराम निषाद, पूनम, अल्का, गीता, अर्चना, इंजीनियर रामनयन शर्मा, सीपी यादव, गुलाब चैरसिया सहित तमसा परिवार के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment