.

.

.

.

,

,
.

पंतजलि युवा भारत ने राजीव दीक्षित की स्मृति में स्वदेशी दिवस मनाया

आजमगढ़: पंतजलि युवा भारत द्वारा 25 दिवसीय सहयोग शिक्षक-प्रशिक्षण शिविर श्री अग्रसेन इंटर कालेज में मंत्रोच्चारण के बीच शुक्रवार को शुरू किया गया। इस दौरान लोगों को योग का प्रशिक्षण दिया गया। जीवन में योग के महत्व पर विस्तार से जानकारी दी गयी।
प्रदेश सह प्रांतीय प्रभारी बृजमोहन ने कहा कि राजीव दीक्षित जैसे कर्मयोगी कभी-कभार ही जन्म लेते हैं। उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन देशहित में लगा दिया। स्व दीक्षित ने ही स्वदेशी के प्रति लोगों मे चेतना फूंकने का काम किया था। इन्हीं के स्मृति में स्वदेशी दिवस मनाया जाता है।
जिला प्रभारी जयप्रकाश ने कहा कि पूरे भारत वर्ष को स्वदेशी करके ही इन्हें हम सच्ची श्रद्धाजंलि दे सकते हैं। स्वदेशी की हुंकार से देश के युवाओं सहित सभी तबके को रोजगार मिलेगा। हर घर में कुटीर उद्योग लगेंगे तभी स्वदेशी की परिकल्पना साकार हो सकेगी।
इस दिन को और व्यापक रूप से मनाते हुए युवा भारत द्वारा 25 दिवसीय सहयोग शिक्षक-प्रशिक्षण शिविर की भी शुरूआत की जा रही है ताकि सभी को निशुल्क योग से प्रशिक्षित किया जा सकें।
अंत में भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी अरूण द्वारा आंगतुकों के प्रति अभार जताया गया। इस अवसर पर पंतजलि योग समिति के जिला प्रभारी लालचन्द्र, लौटू, अशोक, कन्हैया, दिलशेर, ऋषिकेश, विनय, सत्यनरायन, शैलेश बरनवाल, ऋचा, रंजना आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment