.

.

.

.
.

तरवां : अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,एक गिरफ्तार,भारी मात्रा में शराब,पैकिंग सामग्री बरामद

आजमगढ़ : पुलिस अधीक्षक आजमगढ श्री रविशंकर छवि द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध अभियान में अभी तक जहाँ करोड़ों के मूल्य की नकली शराब बरामद हुई और एक पूर्व विधायक समेत दर्जन भर से ज्यादा लोग जेल भेजे गए। अभी भी पुलिस शराब माफिआओं की कमर तोड़ने में लगी हुई है। अभियान के अंतर्गत तरवाँ थाना पुलिस ने भी अवैध शराब कारोबार का भंडाफोड़ किया है। जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष तरवां राजेश उपाध्याय मय हमराह के परमानपुर बाजार मे मौजूद थे कि जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति जरिकैन मे अपमिश्रित शराब लेकर, कही जाने के फिराक मे नहर पुलिया (खरिहानी रोड) पर खड़ा हैं । यह अपमिश्रित शराब का बड़ा कारोबार करता हैं । यदि शीघ्रता किया जाय तो उसे पकडा जा सकता है । इस सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये थानाध्यक्ष तरवाँ मय हमराह के मुखविर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुचे तो देखा गया कि एक व्यक्ति एक मकान के पास जरिकैन के साथ खड़ा हैं । पुलिस वालो को देखते ही उसने भागना चाहा, जिसको चारो-ओर से घेर कर अपमिश्रित शराब से भरी जरिकैन के साथ पकड़ लिया गया । नाम पता पूछा गया तो अपना नाम मुन्ना गुप्ता उर्फ लौटू गुप्ता पुत्र बैजनाथ गुप्ता, निवासी-मौलानीपुर, थाना-तरवाँ बताया ।
गहन पूछाताछ पर पता चला कि अभियुक्त के मकान में ही अवैध शराब का निर्माण होता हैं, जिसकी बरामदगी हेतु अभियुक्त के घर पर दविश दिया गया तो, दो व्यक्ति गैलरी के रास्ते पीछे की दीवार फान्द पर भागने मे सफल रहें । भागने वालो सोनू यादव पुत्र अज्ञात, निवासी-आहोपट्टी, थाना-कोतवाली, आजमगढ़ व अरविन्द यादव पुत्र अज्ञात , निवासी-डिहिया, थाना-नंदगंज, जनपद-गाजीपुर के रुप मे चिन्हित किये गए है । पुलिस ने अभियुक्त के मकान से 10 जरीकैन रेक्ट्रिफाइड स्प्रिट प्रत्येक 40 लीटर कुल 400 लीटर, एक अदद प्लास्टिक का ड्रम टोटीयुक्त, 2 मीटर प्लास्टिक रबर की पाइप, 02 अदद सील करने का उपकरण, एक अदद प्लास्टिक की तगाडी, 80 अदद खाली प्लास्टिक की शीशी (प्रत्येक 200 ML), 4344 अदद ढक्कन, 5200 अदद रैपर आदि बरामद हुआ ।
एसपी ग्रामीण एन पी सिंह ने मीडिया को बताया की इस गैंग द्वारा रेक्ट्रिफाइड स्प्रिट से अपमिश्रित शराब का निर्माण कर अबैध करोबार किया जाता हैं जो पीने वालो के स्वास्थ्य एवम् जीवन के लिए खतरनाक हैं । गिरफ्तार व्यक्ति ने मोटे किराए के लालच में कारोबार को अपने घर से अंजाम दिया।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment