.

.

.

.
.

जी डी ग्लोबल स्कूल में मनाया गया ग्रैण्ड पैरेण्टस डे एवं गाँधी जयंती का कार्यक्रम


आजमगढ़: करतालपुर बाईपास स्थित जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘ग्रैंड पैरेण्टस डे‘ का कार्यक्रम बडे़ ही आकर्षक ढंग से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री नंदलाल गुप्ता जी (समाजसेवी) उपस्थित थे। कार्यक्रम में जहाँ बच्चों का दादा-दादी के परिधान में सामूहिक नृत्य आर्कषण का केन्द्र रहा वहीं नन्हें-मुन्हें बच्चों द्वारा प्रस्तुत सामूहिक गीत ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों द्वारा अपने दादा-दादी का दिवस भिन्न-भिन्न क्रिया-कलापों के माध्यम से प्रस्तुत किया। ग्रैंड पैरेण्टस ने कार्यक्रम में आयोजित छोटे-छोटे खेलांे में प्रतिभाग करके कार्यक्रम की रौनक को बढ़ाया।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने परिवार में दादा-दादी की महत्ता पर प्रकाश डाला और कहा कि बच्चें अपने दादा-दादी के काफी नजदीक रहते है, इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रमों से हमें बच्चों के बारे में जानने का सुगम अवसर प्राप्त होता रहता है जो बच्चों के सर्वागींण विकास में सहायक होते हैं। विद्यालय की उप-प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक एवं प्रधानाध्यापिका श्रीमती सपना सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों एवं आगन्तुकों को स्मृतिचिन्ह देकर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर किडंरगार्टेन के समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे।
दूसरी तरफ विद्यालय के सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं ने गाँधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर अपने विचार व्यक्त किए और उनसे प्रेरणा लेते हुए देश के प्रति उनके किए गए योगदान को स्मरण किया। विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल एवं निदेशिका श्रीमती स्वाती अग्रवाल, मुख्य अतिथि श्री नंदलाल गुप्ता ने महात्मा गाँधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हें स्मरण किया। आज के इस क्रूरता और भययुक्त समाज में सत्य और अंहिसा के पुजारी गाँधी जी जैसे व्यक्तित्व की आवश्यकता है। 


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment