.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

तमसा महाभियान :मोहटी घाट पर नन्हे ध्रुव ने नानी की पुण्यतिथि पर किया पौधरोपण


आजमगढ़ 02 सितम्बर 2018-- जिलाधिकारी के मार्गनिर्देशन में 92वां दिन तमसा पौधारोपण महाभियान के अन्तर्गत स्व्ंायसेवी संस्थाओं द्वारा मोहटी घाट पर पौघारोपण का कार्य किया गया। पौधरोपण के कड़ी में एक छोटा सा 6 साल का बच्चा ध्रुव श्रीवास्तव अपनी नानी स्वर्गीय पद्मावती देवी के पुण्यतिथि (2 सितंबर) पर अपने पिता वैभव श्रीवास्तव और तमसा परिवार के साथ पौधारोपण किया।
आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सुंदर और स्वस्थ जीवन की खुशबू है, यह महाअभियान हजारों पौधरोपण के बयार की खुशबू आने वाली पीढ़ियों को मिलेगी। और हमारे बच्चे कहेंगे की यह हरा-भरा तमसा के तट का आजमगढ़ में लगे हुए हजारों पेड़ो की बयार की खुशबू हमारे पूर्वजों, हमारे माता-पिता के पसीने की खुशबू है, जो इतनी मेहनत करके लगातार कई महीनों से पौधरोपण करते आ रहे हैं।
जंगल जैसे कटीली झाड़ियों के रास्तों से गुजरते हुए सरपत और झाड़ियों को काटकर काटकर रास्ता बनाते हुए, बिना किसी परवाह के आजमगढ़ के सम्मानित स्वयंसेवी संगठनों और जागरूक पुरुष और महिलाओं द्वारा झाड़ियों को काट काट कर रास्ता बना कर 40 पौधों से पौधारोपण विपरीत परिस्थितियों में किया गया।
तमसा पौधारोपण महाअभियान में आज कोल घाट निवासी बुलंदशहर के सेल टैक्स कमिश्नर राम विजय साहनी, योग मंच की योगाचार्य विजय यादव ,दिग्विजय सिंह ,भारत विकास परिषद के हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव, अफजल जी और अभिभावक संघ से गोविंद दुबे उपस्थित रहे और योगाचार्य विजय यादव ने पौधारोपण के बाद तमसा परिवार वालों को योगाभ्यास भी कराएं।
तमसा पौधारोपण महाअभियान में तमसा परिवार के पूर्वांचल विकास आंदोलन के संयोजक प्रवीण कुमार सिंह,राष्ट्रीय कला सेवा संस्थान के निदेशक अरविंद चित्रांश, महिला मंडल की अध्यक्षा पूनम सिंह, अर्चना बरनवाल, निरूपमा पाठक, डॉ पूनम सिंह , समाजसेवी नंद कुमार बरनवाल, समाजसेवी उमेश सिंह, समाजसेवी तेज बहादुर सिंह ,कलेक्ट्रेट से जेपी सिंह , कारगिल सेना से छुट्टी पर आए सूबेदार एम.बी. सिंह,असिस्टेंट प्रोफेसर मणिन्दर कुमार सिंह, अंकुर क्लब से शाहिद, शिवानी प्रिंटर्स से नित्यानंद मिश्रा, शैलेश कुमार, भाजपा नेता सुनील राय जी, अमित जायसवाल इनके पुत्र आराध्य जायसवाल ,रितेश गोयल, जयश्री यादव, नगर पालिका से जितेंद्र यादव , अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी संगम से विभव श्रीवास्तव, संजय कुमार श्रीवास्तव, सफाई संघ से सी पी यादव, गुलाब चैरसिया, अशोक, मूलचंद आदि लोग झाड़ियों को काट काट कर रास्ता बनाते हुए जगह बनाकर पौधारोपण किए। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment