.

.

.

.
.

ओडीएफ घोषित गावों सत्यापन करें सभी नोडल अधिकारी -जिलाधिकारी

आजमगढ़ 25 सितम्बर 2018-- जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत जनपद के विकास खण्डों के अन्तर्गत ओडिएफ घोषित किये गये ग्राम पंचायतों/ग्रामों का सत्यापन करने के लिए नोडल अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो ग्राम ओडिएफ घोषित हैं, उसमें यह देखें कि पैसा पहुंचा है कि नहीं तथा इसकी भी जांच करें कि बेस लाइन सर्वे की सूची में किसी दूसरे ग्राम पंचायत का व्यक्ति तो नही है, यदि है तो उसकी सूची तैयार कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा यह भी देखें कि शौचालय मानक अनुसार बन रहा है कि नही।
उन्होने समस्त नोडल अधिकारियों से कहा कि प्रतिदिन अपने क्षेत्रों में भ्रमण करें, और अपना कार्य बिना डर-भय के पूरी नैतिकता से करें और लोगों को शौचालय निर्माण के प्रति प्रोत्साहित करें और समूह में शौचालय बनावायें। अधिक से अधिक शौचालयों को जीओ टैगिंग भी कराएं ।
उन्होनेे समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि डीपीआरओ द्वारा उपलब्ध कराये गये प्रारूप पर निर्धारित सूचनायें भरकर तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण), स्वच्छता ही सेवा 2018 के अन्तर्गत अन्त्योदय दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारी तथा एडीओ पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर स्वच्छता ही सेवा के अन्तर्गत अपना श्रमदान करें।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक दुर्गादत्त शुक्ल, डीसी एनआरएलएम वीके मोहन, जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव, संबंधित खण्ड विकास अधिकारी, समस्त नोडल अधिकारी तथा एडीओ पंचायत उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment