.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मुबारकपुर :मुहर्रम पर्व को लेकर डीएम व एसपी की मौजूदगी में हुई शांति समिति की बैठक

मुहर्रम का यह भी सन्देश है की बुराई और अशांति से कभी समझौता नहीं करना चाहिए-डीएम 
ताजियों के रास्तों में पड़ने वाली सभी अवरोधों को समय पूर्व ही हटा लें -एसपी 
आजमगढ़ 11 सितम्बर 2018-- स्थानीय नगर मुबारकपुर पुलिस चैकी के प्रांगण में मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की एक बैठक कस्बा चौकी प्रभारी कौशल कुमार पाठक की देख रेख और प्रभारी निरीक्षक मंजय सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गयी। जिसमें मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुहर्रम एक गमी का पर्व है, जिसमे बुराई के विरुद्ध युद्ध करते हुए अपनी और अपने पुरे परिवार की बलि देकर बुराई को पराजित करने वाले हजरत इमाम हुसेन एवं अन्य 72 शहीदों की याद में मनाने के लिए जगह-जगह ताजिये बनाये जाते हैं और मजलिसों का आयोजन कर कर्बला के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। इसलिए यह पर्व जहाँ पुरानी यादों को ताजा करने की परंपरा है तो वहीं ये पर्व हमें ये भी सन्देश देता है कि बुराई और अशांति से कभी समझौता नहीं करना चाहिए।
एस पी रवि शंकर छवि ने नागरिकों से कहा कि इससे पूर्व दशहरे के साथ पड़ने वाले मुहर्रम के पर्व को जिस शांति और सौहार्दपूर्ण तरीके से पुरे देश में मिसाल कायम की, उसी प्रकार इस बार भी अपनी शांतिप्रिय छवि का परिचय देकर अपनी विशेष हैसियत बरकरार रखें। उन्होंने नागरिकों को निर्देशित किया कि वो ताजियों के रास्तों में पड़ने वाली सभी अवरोधों को समयपूर्व हटा लें अन्यथा प्रशासन कड़ी कार्यवाई को बाध्य होगा।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर मोहम्मद अकमल खान, राजस्व निरीक्षक विनय सिंह, सभासद व नगर पालिका प्रमुख प्रतिनिधि हाजी अब्दुल मजीद, अधिशासी अभियंता विद्युत् एस पी सिंह, अवर अभियंता नीतू कुमारी मौजूद रहे। संचालन शाहिद फारुकी एडवोकेट ने किया । 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment