.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

विश्विद्यालय जनपद के लिए महत्वपूर्ण,पूरी क्षमता से प्रयास करेंगे -नीलम सोनकर, सांसद



आज़मगढ़: जनपद और यहाँ के छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिये राज्य आवासीय विश्वविद्यालय बनना बहुत जरूरी है। जनपद की इस अतिमहत्वपूर्ण मांग पूरी कराने के लिये मैं अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करूँगी। शीघ्र ही मुख्यमंत्री महोदय और उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर जनपद को विश्वविद्यालय की सौगात दिलाने की अपील करूँगी।
उक्त बातें रानी की सराय के समीप स्थित अपने आवास पर विश्वविद्यालय अभियान के प्रतिनिधिमंडल से ज्ञापन लेने के उपरान्त लालगंज से भाजपा सांसद मा0 नीलम सोनकर ने कहा। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे जनपद के प्रतिष्ठित शिक्षाविद डा0 मातबर मिश्र ने कहा कि पिछले 71 सालों में पहली बार जनपद के किसी जनप्रतिनिधि ने आज़मगढ़ में विश्वविद्यालय के मुद्दे पर इतनी गंभीरता और रुचि दिखाई है। पूर्व प्राचार्य डा0 वेद प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि आज़मगढ़ का बच्चा बच्चा अब विश्वविद्यालय के लिये जाग चुका है और जनपदवासी विश्वविद्यालय बनवा कर दम लेंगे। चाहे इसके लिये जितनी भी कठिन लड़ाई लड़नी पड़े। जनपद के प्रख्यात कवि डा0 ईश्वर चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि पिछले चालीस साल से जनपदवासी एक विश्वविद्यालय के लिये तरस रहें हैं। अब समय आ गया है कि सरकार इस मांग को पूरा कर दें। शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा0 प्रवेश कुमार सिंह ने कहा कि सांसद महोदया ने जिस गंभीरता और ईमानदारी से वार्ता की है उससे इस मांग को बल मिला है। नगर संयोजक राकेश गांधी ने कहा कि सांसद महोदया ने आश्वस्त किया है कि जनपद की यह बहुप्रतीक्षित मांग को जरूर पूरा कराएंगी।
प्रतिनिधिमंडल में डा0 सुजीत भूषण, डा0 राजेंद्र प्रसाद कौशल, शिव बोधन उपाध्याय, अवनीश अस्थाना, डा0 सुभाष सिंह अदिउपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment