.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जिला महिला अस्पताल में 01 घंटे में दो महिलाओं की मौत,परिजनों ने किया हंगामा

आजमगढ़: जिला महिला अस्पताल में मंगलवार की रात एक घंटे के अंदर दो महिलाओं की मौत हो गई। इसके बाद महिलाओं के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। वैसे भी जिला महिला अस्पताल आये दिन हंगामों का गवाह बनता है। मंगलवार की रात एक घंटे के अंतराल में दो महिलाओं की मौत होने से एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ। एक महिला की जहाँ पर्व पूर्व मौत हुई वहीँ दूसरी डिलीवरी के बाद चल बसी । दो दो लाशों को लेकर परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा हंगामा खड़ा कर दिया। अस्पताल के नर्सिंग कर्मी मौके से खिसक लिए उधर डॉक्टर कोई भी लापरवाही न होने की दलील देते रहे। दुबरहन खुर्द कंधरापुर निवासी माधुरी (22) पत्नी बीडी सिंह को सोमवार को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात दो बजे महिला ने बेटी को जन्म दिया था। मंगलवार शाम को महिला की हालत अचानक बिगड़ने लगी। परिजनों का आरोप है कि वह और साथ में आई आशा ने बार-बार डॉक्टर को महिला को देखने के लिए बुलाया, लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया। मंगलवार रात 11 बजे माधुरी की मौत हो गई। परिजनों का कहना था कि यदि डॉक्टर समय पर माधुरी का इलाज किए होते तो उसकी जान बच सकती थी।
वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ शहर के मोहल्ला एलवल निवासी गुड़िया विश्वकर्मा उर्फ सीमा (35) पत्नी गब्बू विश्वकर्मा को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार रात आठ बजे जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर ने एक इंजेक्शन लगाया और इसके बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी। उसके मुंह से झाग निकलने लगा। महिला की हालत बिगड़ती देख डॉक्टर ने उसे किसी अन्य अस्पताल में ले जाने के लिए कहने लगे। इस पर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों के अनुसार महिला की मौत हो गई है, लेकिन कोई डॉक्टर बोलने के लिए तैयार नहीं है।
उधर, संबंधित चिकित्स्क का कहना है कि महिला को कोई इंजेक्शन नहीं लगाया गया है उसकी स्थिति पहले से ही गंभीर थी। इलाज से पहले ही उसको हार्ट अटैक आया इसलिए उसके मुंह से झाग निकलने लगा। महिला को किसी हृदय रोग विशेषज्ञ के पास ले जाने के लिए कहा गया था। हंगामा बढ़ने पर शहर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पंहुच किसी तरह मामला शांत कराया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment