.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

घागरा के जलस्तर में कमी जारी,प्रभावित गांवों में बीमारियां,पंहुची चिकित्सकों की टीम

जिला अस्पताल से पहुंची बाढ़ चौकियों पर दवा, प्रभावित गाँवों में गंदगी और मच्छरों का प्रकोप सगड़ी: आजमगढ़ : घाघरा नदी के जलस्तर में घटाव होने से देवरा वासियों ने जहां राहत की सांस ली है वही लोगों में होने वाले संक्रामक रोगों से प्रभावित गांवों में महामारी फैलने का खतरा हो गया है। देवारा इस्माइलपुर के ,ओम प्रकाश, देवनाथ यादव , रामाधार दिनेश कनौजिया ,सुखराम सहित 32 लोग संक्रामक रोगों जैसे बुखार, सर्दी जुकाम, दाद खाज, खुजली से ग्रसित है निबिहवा के, लालू यादव, आनंद यादव दोनों लोग डायरिया रोग से ग्रसित हैं। बाढ़ प्रभावित गांव माधव का पुरा के,आशा ,प्रियंका ,जामवंत, दिनेश, शिव , अरविंद, संतोष, रामवती, सुषमा ,जगदीश ,मीरा, कौशल्या सहित दर्जन भर लोग लोग संक्रामक रोगों से ग्रसित है वहीँ कविता उम्र 48 वर्ष व पलिया उम्र 7 वर्ष दोनों लोग डायरिया से ग्रसित हैं ।
चक्की हाजीपुर के शिवकुमार, बासमती, शंकर ,पिंकी ,विजय बहादुर, रीता आदि लोग संक्रामक बीमारियों से ग्रसित है। भदौरा मकरंद गांव के निवासी ,रीता ,जोगेश, महेश, पूनम ,आदि लोग डायरिया रोग से ग्रसित है। बाढ़ चौकियों पर सर्दी-जुखाम खाज खुजली की दवा तो है लेकिन डायरिया की दवा का अभाव है जिससे लोग प्राइवेट डॉक्टरों से अपना इलाज करा रहे हैं। जिले से दवा की खेप अब बाढ़ चौकियों पर पहुंचने लगी है। डॉक्टर भी बाढ़ प्रभावित गांवों में अब दौरा करना शुरू कर दिए हैं ।बाढ़ चौकी जमुवारी के डाक्टर इसरार अहमद के नेतृत्व में माधव का पूरा गांव में जाकर मरीजों में दवा का वितरण किया गया। क्लोरीन की गोली दर्द, बुखार, सर्दी, जुखाम ,आदी दवाओं का वितरण किया गया।
प्रभावित गावों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव अभी तक नहीं हुआ है, गांव में गंदगी का अंबार भी लगा हुआ है। बाढ़ प्रभावित गांव में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। अभी तक ब्लीचिंग पाउडर व अन्य कीटनाशक दवाओं का छिड़काव बाढ़ प्रभावित गांव में नहीं हुआ है।



सगड़ी।

घाघरा नदी के जल स्तर में डिघिया गेज पर 8 घंटे में 5 सेंटीमीटर घटाव पर है ।तो बदरहुआ गेज पर 8 घंटे में 4 सेंटीमीटर घटाव पर है ।आज 8 सितंबर दिन शनिवार को सुबह 8:00 बजे डिघिया गेज पर नदी का जलस्तर 70. 99 मीटर पर रहा ।तो आज शाम 4:00 बजे 8 सितंबर दिन शनिवार को डिघिया पर नदी का जलस्तर 70 .94 मीटर पर है ।आज 8 सितंबर दिन शनिवार को बदरहुआ गेज पर सुबह 8:00 बजे नदी का जलस्तर 71. 84 मीटर पर रहा। आज 8 सितंबर दिन शनिवार को शाम 4:00 बजे बदरहुआ गेज नदी का जलस्तर 71. 80 मीटर पर है।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment