.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

बदलते परिवेश में संसाधन बढ़ें है,उसी तरह पत्रकारों की जिम्मेदारियां भी बढी है-डीआईजी

ग्रामीण पत्रकार ऐसोशियेशन: पत्रकार समाज को रोशनी प्रदान करता है - जिलाधिकारी आजमगढ: ग्रामीण पत्रकार ऐसोशियेशन का एक दिवसीय मण्डलीय सम्मेलन रविवार को जिला पंचायत हाल में सम्पन्न हुआ। अपने सम्बोधन में डीआईजी विजय भूषण ने कहा की ग्रामीण पत्रकार आज भी अपनी जिम्मेदारियो को बखूबी निवर्हन करते हुए समाज के सजग प्रहरी का कार्य कर रहा है। कार्यक्रम में संगठन की ग्राम्य चिन्तन स्मारिका का विमोचन भी किया गया।
डीआईजी ने पत्रकारो के दर्द को अपनी कविता के माध्यम से बयां करते हुए कहा की आज संसाधन के अभाव में भी पत्रकार समाज के सामने वस्तुस्थित को आइने की तरह दिखाता है। बदलते परिवेश में संसाधन बदले है उसी तरह जिम्मेदारियां भी बढी है। ग्रामीणांचल का पत्रकार काटों भरी राह पर चलते हुए अपने कार्यो को पूरा करता है।उन्होने पत्रकारो को भी पूरी ईमानदारी के साथ खबरो को परोसने की सलाह दी। पत्रकारो के उत्पीडन के बाबत कहा की किसी भी पत्रकार का उत्पीडन नही होगा।
जिलाधिकारी शिवाकांत दिवेद्वी ने कहा की ग्रामीण पत्रकार अपने लेखनी के माध्यम से समाज को एक दिशा दें जिससे गांव की सच्ची तस्वीर दिखें। उन्होंने कहा की पत्रकार सही और पूरी निष्ठा से खबर को प्रस्तुत करें, किसी को खुश करने वाली खबरो से बचे। सही कार्य करने में कठिनाईया जरूर आती है लेकिन सुखद अनुभूति होती है। पत्रकार सुविधा के नाम पर नगण्य है फिर भी अपनी जिम्मेदारी को निभा रहें है। पत्रकार समाज को रौशनी प्रदान करता है।
इस अवसर पर संगठन के प्रातींय अध्यक्ष सौरभ कुमार ने कहा की आज संगठन पूरे प्रदेश में एक मुकाम हासिल किये हुए है। सदस्यो की एकता और समपर्ण के चलते संगठन एक नई जागृति में है। प्रत्रकारो की समस्या और मांगो के बाबत भी उन्होंने विस्तार से बताया। कहा की पत्रकार अपने मिशन रूपी पत्रकारिता को पूरी निष्ठा के साथ करे। कार्यक्रम में अतिथियो को जहा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया वही संगठन और पत्रकारिता के क्षेत्र में विषेश योगदान करने वाले पत्रकारो को स्व0 बालेश्वर लाल सम्मान से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता और अभार जिलाध्यक्ष बृजभूषण उपाध्याय तथा संचालन वीरभद्र सिंह ने किया। कार्यक्रम को अन्य जनपदो के आये वीरेन्द्र सिंह,महेन्द्र सिंह,प्रफुल्लचंद त्रिपाठी,उमाशंकर चौधरी ,रामनरेष सिंह,हौसिला प्रसाद,हरिद्वार राय,शशिकांत मिश्र,केबी सिंह,शबनम निशा ,संजीव सक्सेना यूनूस खान के अलावा आशुतोष द्विवेदी,विद्या पाण्डेय आदि ने भी सम्बोधित किया। मौके पर विनोद सिंह,रमेश सिंह,कृष्ण मोहन,प्रदीप वर्मा,सुहेल अहमद,राजेश पाठक,दिनेश त्रिपाठी,रज्जाक अंसारी आदि लोग थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment