.

.

.

.
.

भारत बंद:: विरोध प्रदर्शन की आग में तपा आजमगढ़,हुई आगजनी, पुलिस ने किया

 

उपद्रवियों ने 02 बसों को फूँका, वाहनों पर हुआ पथराव , पुलिसकर्मी और यात्री हुए घायल ,15 हिरासत में  
वीडियो :: देखें कैसे जलती हुई बस अचानक चल पड़ी, बाल बाल बचे लोग  

आजमगढ़ :: सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में परिवर्तन के विरोध में सोमवार को बुलाये गए भारत बंद में देश के विभिन्न स्थानों के साथ ही आजमगढ़ में भी हिंसक प्रदर्शन हुआ।
जिले की सगड़ी तहसील में प्रदर्शन कारियों ने चक्का जाम, तोड़फोड़ के बाद पुलिस पर जमकर पथराव किया। इस पथराव में नेपाल से बनारस जा रही बस में बैठे दो पर्यटकों, एक दरोगा, दो सिपाही, दो कंडक्टर समेत कई लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने परिवहन निगम की 06 बसों के शीशे तोड़े और दो बसों को आग के हवाले कर दिया । उपद्रवियों द्वारा फायरिंग करने की भी खबर है।  पुलिस ने इस दौरान सगड़ी तहसील के पास लाठीचार्ज किया तब जाकर कहीं प्रदर्शनकारी ठंडे पड़े। वहीं शहर के साथ ही जिले के कई अन्य हिस्सों में भी इस बंद के समर्थन में चक्का जाम व प्रदर्शन हुए। वहीं अजमतगढ़ में भी बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सड़क पर उतर कर दुकानों को बंद कराया और सड़कों पर जाम लगा दिया।
सोमवार को एससी एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में कई दलित व आदिवासी संगठनों ने भारत बंद का एलान किया था। इस बंद के समर्थन में जिले में भीम आर्मी, वामसेफ,भारत मुक्ति मोर्चा व बहुजन मुक्ति मोर्चा समेत आधा दर्जन दलित संगठनों ने सुबह से ही आंदोलन के लिए कमर कस ली। सुबह आठ बजे जीयनपुर थाना क्षेत्र के अजमतगढ कस्बे में बड़ी संख्या में दलित समाज के लोग जमा हो गए। संविधान से छेड़छाड़ नहीं चलेगी का नारा देते हुए ये भीड दुकानें बंद कराने लगी। पुलिस ने संभाला तो ये दुकानें बंद कराते हुए जीयनपुर बाजार पहुंच गए। वहां भी पुलिस ने खदेड़ा तो सगड़ी तहसील परिसर में पहुंच कर वहां खड़ी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी। प्रदर्शनकारी मानने का नाम नहीं ले रहे थे। आने जाने वाले वाहनों के साथ ही पुलिस पर पथराव शुरू हो गया। इस बीच प्रदर्शन कारियों ने दो बसों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान बस यात्रियों में भी भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई यात्रियों को भी चोटें आईं। मौके पर एसपी अजय साहनी, डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप पहुंच गए थे । पुलिस ने इस दौरान जीयनपुर में प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़, पथराव व आगजनी करने वाले एक महिला समेत 15 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। मौके पर कई थाने की फोर्स, पीएसी, क्यूआरटी तैनात कर दी गई है। पुलिस कप्तान ने कहा की गिरफ्तार लोगों पर एनएसए की कार्यवाही की जाएगी और नुकसान की भरपाई आरोपियों की संपत्ति जब्त करके की जाएगी।  


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment