.

.

.

.

.

.

.

.
.

सनबीम स्कूल प्रांगण में बिखरा 'प्रोत्साहन समारोह' का इन्द्रधनुषी रंग


शिक्षा ही नही बल्कि खेल,नृत्य, संगीत, कराटे, गिटार ,अनुशासन ,व्यवहार, इंग्लिश स्पीकिंग आदि विशेषताओं वाले बच्चे हुए पुरुस्कृत 
आजमगढ़ :: सराय जगन्नाथ स्थित सनबीम स्कूल  के परिसर में दिनांक 13.4.2018 को प्रोत्साहन समारोह का भव्य एवं अद्वितीय आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक श्री भोला प्रसाद, मुख्य अतिथि विजय कुमार गुप्ता, डायरेक्टर श्रीमती रमा साव, प्रधानाध्यापिका अंजना श्रीवास्तव के हाथो दीप प्रज्जवलन से हुआ। साथ ही साथ विद्यालय के बच्चों  ने गणेश वन्दना नृत्य की मधुरिम प्रस्तुतीकरण से सभी अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम का संचालन कुशल एवं कर्तव्यनिष्ठ अध्यापक मनोज पाण्डेय के माध्यम से हुआ। सनबीम की प्रधानाध्यापिका अंजना श्रीवास्तव ने अपने ओजस्वी संवाद से न सिर्फ बच्चों को प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाया बल्कि अभिभावको को भी पूर्ण रूप से आश्वस्त एवं प्रसन्न किया।
कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावको को सादर आमन्त्रित किया गया था। यह अवसर सभी अध्यापको विद्यार्थियो एवं अभिभावको कें लिए बहुत खास था। इस कार्यक्रम मे पूरे साल एकाग्रता एवं कर्तव्यनिष्ठ से मेहनत करने वाले विद्यार्थियो को सर्टिफिकेट एवं मेड़ल से पुरस्कृत किया गया। इन पुरस्कारों की श्रेणियां अनेक प्रकार से वर्गीकृत की गयी थी । सिर्फ शिक्षा के क्षेत्र में ही नही बल्कि खेल में,नृत्य में, संगीत में कराटे, गिटार ,अनुशासन ,व्यवहार इंग्लिश स्पीकिंग आदि विशेषताओं के आधार पर बच्चों को पुरस्कृत कर उनका उत्साह वर्धन किया गया। 
शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए इशान बरनवाल को स्काॅलर-शिप देने की घोषणा की गयी।
कार्यक्रम के बीच-बीच में संगीत एवं नृत्य के कौशल को निपूर्ण विद्यार्थियों द्वारा बड़ी ही सुन्दरता एवं रमणीय तरीके से प्रस्तुतीकरण ने प्रांगण में बैठे हुए अतिथियों का मन मोह लिया। साथ- साथ ही हरिहरपुर घराने के कलाकार श्री वरूनेश मिश्रा जो कि विद्यालय के बच्चों के संगीत अध्यापक हैं। उन्होनें अपने शास्त्रीय संगीत के मधुर धुनो के द्वारा कार्यक्रम में चार -चाँद लगा दिया।
अन्त में विद्यालय में आयोजित वार्षिक खेल दिवस के विजेता बच्चों को अनेक प्रकार के पदक एवं सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। प्रथम विजेता टीम “लव हाउस“ तथा द्वितीय विजेता टीम“ज्वाय हाउस“को चैम्पियन ट्राफी देकर उनकी प्रतिभा के लिए प्रोत्साहन किया। और प्रोत्साहन स्वरूप विद्यालय के नान टीचिंग स्टाफ को उनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम का समापन करते हुए विद्यालय के प्रंबधक श्री भोला प्रसाद ने अतिथियों को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के विकास के लिए अपनी अगामी योजनाआं को अभिभावकों के साझा किया। तथा शिक्षा को और बेहतर एवं सर्वोच्च बनाने का संकल्प लेते हुए सभी सनबीम परिवार तथा अतिथियों को धन्यवाद एवं अभार प्रभार प्रकट किया । 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment