.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

प्रदेश सरकार का एक वर्ष पूर्ण होने पर लोक कल्याण मेले/लाभार्थी सम्मेलन का होगा आयोजन


आजमगढ़ 11 अप्रैल 2018 -- प्रदेश सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद मे आयोजित होने वाले कार्यक्रमो के सम्बन्ध मे जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता मे कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित तैयारी बैठक करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जनपद/तहसील/ब्लाक मुख्यालय पर क्रमशः लोक कल्याण मेले/लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया जाना है।
जिलाधिकारी ने बताया कि 13 अप्रैल को अपरान्ह 1.00 बजे से नेहरू हाल जिला पंचायत मे 3 दिवसीय लोक कल्याण मेले का आयोजन किया जाएगा तथा 14 अप्रैल 30 अप्रैल के मध्य विकास खण्ड मुख्यालयों पर एक दिवसीय लाभार्थी सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने जनपद स्तर पर आयोजित होने वाले लोक कल्याण मेले के सफल संचालन हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाए तथा एक वर्ष की उपलब्धियों का विवरण भी संबंधित अधिकारी प्रदर्शित करेंगे। 
जिलाधिकारी ने सूचना अधिकारी को निर्देश दिए कि लोक कल्याण मेले में विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार, सरकार की उपलब्धियों से संबंधित डाक्यूमेन्ट्री का प्रदर्शन एवं प्रचार-प्रसार की सामग्री का वितरण सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग से संचालित कार्यक्रमो की आद्यतन प्रगति रिपोर्ट एवं विभागीय योजनाओं के प्रगति की प्रस्तुतिकरण के सम्बन्ध मे सूनियोजित रूप रेखा के साथ स्वयं प्रतिभाग करें।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि लोक मेला मे लाभार्थी परक योजनाओं के आवेदन पत्र भरने एवं संकलित करने की समुचित व्यवस्था रखी जाए ताकि इस अवसर पर जन सामान्य को लोक कल्याणकारी योजनाओं की अधिक से अधिक जानकारी एवं लाभ प्राप्त हो सके। उन्होने कार्यक्रम की शत प्रतिशत सफलता सुनिश्चित कराने हेतु अधिकारियों के दायित्व निर्धारित करते हुए निर्देश दिए कि किसी भी स्तर पर शिथिलता नही होनी चाहिए। यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और सभी संबंधित अधिकारी पूरी तत्परता के साथ कार्यक्रम को सफल बनाएं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक सिंह, परियोजना निदेशक/नोडल अधिकारी देवदत्त शुक्ल, जिला विकास अधिकारी विजय कुमार, उपायुक्त स्वतः रोजगार वी.के. मोहन, सूचना अधिकारी अंजनी कुमार मिश्र, उप कृषि निदेशक आर.के. मौर्य, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी वी.के. सिंह, जिला उद्यान अधिकारी बाल कृष्ण वर्मा, एलडीएम मनोज कुमार, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सहित श्रम आईसीडीएस स्वास्थ्य आदि विभागों के संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment