.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

बलात्कार, हत्या जैसी घटनाओ से नाराज महिला कांग्रेस ने काली पट्टी बांध निकाला मौन जुलूस

आजमगढ़:: देश-प्रदेश में महिलाओं एवं नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार, हत्या, लूट, अपहरण आदि जैसी जघन्य घटनाओं से नाराज जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विमला राय के नेतृत्व में महिलाओं ने एक मौन जुलूस निकालकर काला दिवस मनाया। जिला कांग्रेस कार्यालय से निकले जुलूस में शामिल महिलाओं ने हाथों में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करते हुए गांधी प्रतिमा पर पहुंची। गांधी जी के प्रतिमा के समक्ष महिलाओं ने संकल्प लिया कि अगर यौन उत्पीड़न जैसे जघन्य अपराध पर रोक नहीं लगाया गया तो हम सभी आमरण अनशन, सत्याग्रह करेंगे।
इस दौरान जिलाध्यक्ष विमला राय ने कहा कि सुशासन का ढोंग रचने वाली मोदी और योगी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा भी नहीं कर पा रही है। देश मंे बलात्कार और हत्याओं पर अंकुश रोक लगाने के लिए सख्त कानून, आजीवन, कारावास और मृत्युदंड जैसा कानून संसद में विधेयक लाकर पास कराया जाय। यदि ऐसा कानून नही पारित कराया गया तो हम महिलाएं देश और प्रदेश में आगे भारी संख्या में अनशन और सत्याग्रह करने के लिए बाध्य होगीं। केन्द्र सरकार का बेटी बचाओं और बेटी पढाओं का नारा खोखला साबित हो रहा है। उत्तर प्रदेश योगी सरकार ़बलात्कार करने वाले भाजपा विधायक को अब तक बचाती आ रही है। ऐसे में प्रदेश की महिलाएं अपने को असुरक्षित समझ रही हैं। बढ़ते अपराध और बिगड़ती कानून व्यवस्था चिंता जनक है। इसीलिए योगी सरकार के विरूद्ध महिला कांग्रेस आजमगढ़ ने काला दिवस मनाया है, अगर इसके बावजूद सरकार को शर्म नहीं आयी तो हम आगे की रणनीति तैयार करेंगे।
इस अवसर पर पूर्व प्रदेश महिला अध्यक्ष एवं सदस्य आईसीसी डा लालती देवी, मसूदा अब्बासी, सिंगारी गौतम, सूर्यमुखी गौड, सुरेन्द्र सिंह, डा. सुधाकर राम, प्रदीप यादव, इलम खान, सीमा खान, रूकसाना, नाज बानों आदि महिलाएं व पुरूष भाग लिये। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment