.

.

.

.
.

मण्डलायुक्त ने ली मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक, दिए निर्देश

आज़मगढ़ 28 अप्रैल -- मण्डलायुक्त एसवीएस रंगाराव ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत लक्ष्य कम कर दिये जाने से वर्ष 2017-18 हेतु स्वीकृत कतिपय लाभार्थियों को मार्जिन मनी की धनराशि आवंटित नहीं की जा सकी है। उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसे स्वीकृत लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित करने हेतु चालू वित्तीय वर्ष में प्राथमिकता दी जाये। बैठक में उपस्थित उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया कि उद्योग विभाग द्वारा आवेदन पत्रों की स्वीकृति के उपरान्त धन आवंटन में कतिपय बैंको द्वारा लाभार्थियों को धनराशि आवंटित करने में अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता है जिसके कारण बहुधा लाभार्थी उद्योग स्थापना से वंचित रह जाते हैं। मण्डलायुक्त ने प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए संयुक्त आयुक्त उद्योग को निर्देश दिया कि ऐसे बैंको को चिन्हित कर वस्तुस्थिति से अवगत करायें।
मण्डलायुक्त श्री रंगाराव ने जनपद आज़मगढ़ में औद्योगिक आस्थान में नाली निर्माण एवं मरम्मत का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराये जाने का उप आयुक्त उद्योग को निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी कारण इसके लिये शासन से धनराशि उपलब्ध नहीं हो पा रही हो तो इसमें व्यक्तिगत रूचि दिखाते हुए अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित करें। इसी प्रकार उद्यमियों द्वारा बताया गया कि आस्थान में 800केवीए का ट्रांसफार्मर जो विगत कई माह पूर्व से खराब हुआ है उसके स्थान पर 800 केवीए के स्थान पर 400-400 केवीए के दो ट्रांसफार्मर स्थापित किये गये हैं। विद्युत विभाग के अधिकारी द्वारा बताया गया कि अब 800 केवीए के स्थान पर 400 केवीए के ट्रांसफार्मर ही बनाये जा रह हैं। उद्यमियों द्वारा यह भी बताया गया कि औद्योगिक आस्थान हेतु निर्धारित फिडर से घरेलू कनेक्शन भी जुड़े हुए हैं जिससे प्रायः ट्रिपिंग होती रहती है। इस पर मण्डलायुक्त श्री रंगाराव ने अलग फिडर की स्थापना हेतु तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को दिया। जनपद मऊ स्थित यूपीएसआईडी में भूखण्ड निरस्तीकरण एवं पुर्नजिविकरण का प्रकरण निगम स्तर पर काफी समय से लम्बित पाये जाने पर निर्देशित किया कि प्रबन्ध निदेशक उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम से सम्पर्क कर तत्काल इसका निस्तारण किया जाये। बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक विजय भूषण ने उपस्थित उद्यमियों से कहा कि यदि औद्योगिक इकाईयों को सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित कोई समस्या आती है तो किसी भी समय उनसे सम्र्पक किया जा सकता है।
इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त उद्योग शिवलाल, उप आयुक्त उद्योग आज़मगढ़ अनुरोग यादव, उप आयुक्त उद्योग मऊ प्रवीण कुमार मौर्य, वैज्ञानिक सलाहकार उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड ओएच सिद्दीकी, संयुक्त आयुक्त जीएसटी विष्णु प्रकाश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं उद्यमीगण उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment