.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मानदेय की घोषणा तक जारी रहेगा उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का बहिष्कार: लालबिहारी


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (वित्त विहीन गुट) की बैठक 
आजमगढ़: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (वित्त विहीन गुट) के जिला इकाई की बैठक शनिवार को जिलाध्यक्ष हरीराम यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें मानदेय बंद करने पर आक्रोशत जताते हुए उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के बहिष्कार का निर्णय लिया गया। बैठक का संचालन जिला महामंत्री रणजीत राय ने किया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष लालबिहारी यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षकों का मानदेय बंद कर देने से शिक्षक काफी आहत है और आक्रोशित हैं। प्रदेश कार्य समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का बहिष्कार तब तक किया जायेगा जब तक सरकार मानदेय की घोषणा नहीं करती हैं। इसके साथ ही पुरानी पेंशन बहाली शिक्षकों के हित में है लिहाजा सरकार तत्काल पेंशन बहाली की घोषणा करें अन्यथा शिक्षक लामबंद होकर संघर्ष करेगा।
जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी। प्रदेश अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि प्रदेश कार्य समिति ने 3 मार्च 2018 को सरकार को लिखित रूप से अल्टीमेटम दे दिया है अगर 16 तक सरकार हमारी मांगों पर अपना रूख साफ नहीं करती है तो हम 17 से पूर्ण रूप से मूल्याकंन कार्य का बहिष्कार करने को बाध्य होंगे। जिसके लिए हमारे घटक संगठन शर्मा गुट व चेत नरायन गुट, ठकुराई गुट, पांडेय गुट, वित्तविहीन के सभी घटक के साथ हमारी रणनीति 12 मार्च को लखनऊ दारूलसफा में बनायी जायेगी। यह आंदोलन निर्णायक संघर्ष के रूप में होगा क्योंकि माध्यमिक शिक्षा में 80 प्रतिशत भागेदारी देना वाला वित्त विहीन शिक्षक रोजी पाकर भी रोटी के लिए मोहताज हैं।
एक हजार दो हजार, तीन हजार रूपया प्रतिमाह प्रबंधक द्वारा मानदेय पाकर मनरेगा के मजदूरों से भी बदतर स्थिति में हैं। जो समाज को शिक्षा व दिशा देते हुए राष्ट्र के निर्माण में लगा हैं। जिस पर सरकार पैसा खर्च करना उचित नहीं समझ रही हैं। बैठक को संबोधित करने वालों में ईश्वर चन्द यादव, रणजीत राय, गुलाब यादव, अंजनी सिंह, अलगू यादव, रामसिंगार यादव, ज्ञानप्रकाश सिंह, रामप्यारे यादव, सर्वजीत, रामचन्दर यादव, विपिन बिहारी, लालबहादुर सिंह, अनुराग यादव ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रशांत यादव, लक्ष्मण गुप्ता, प्रेमनरायन तिवारी, अवधेश यादव, सुभाष यादव, बृजेश यादव, दुखरन चैबे, रामशबद सहित गुड्डू यादव, एकलव्य पांडेय, श्रीराम यादव आदि ब्लाक, तहसील स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment