.

.

.

.
.

समाधान दिवस:: पुलिस तथा राजस्व के मामलों को समन्वय बना निस्तारण करें -जिलाधिकारी




आजमगढ़ 06 मार्च 2018 -- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सगड़ी में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कुल 216 मामलें आये जिसमें से 07 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया। जिसमें 151 राजस्व विभाग के, 26 पुलिस विभाग के, 10 विकास विभाग के, स्वास्थ्य विभाग के 1 तथा 28 अन्य विभाग के मामलें शामिल है, तथा शेष 209 मामलांे में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने चन्द्र भूषण सिंह ने जन समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि जन समस्याओं के प्रति संवेदनशील होकर उसका समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की प्राथमिकता हैै और इसकी निरन्तर शासन स्तर पर मानीटरिंग की जाती है।
जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने उप जिलाधिकारी सगड़ी तथा सीओ सगड़ी को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस तथा राजस्व के मामलों को एकत्रित करते हुए स्वंय राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों से समन्वय बना कर उसका निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
इसी क्रम में शिकायतकर्ता अमीर द्वारा पोखरी पर अतिक्रमण की शिकायत बताये जाने पर जिलाधिकारी ने उसे तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित लेखपाल को निर्देशित किया। ज्यादातर शिकायतें पैमाइस से सम्बन्धित थी जिन्हे जिलाधिकारी ने सम्बन्धित लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि मौके पर जाकर पैमाइस कर समस्या का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने उपस्थित सभी लेखपालों द्वारा श्रावस्ती माॅडल के तर्ज पर तैयार की गयी ग्रामवार शिकायत रजिस्टर को देखा, तथा शिकायत रजिस्टर को और बेहतर बनाने हेतु दिशा-निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने आईजीआरएस, सम्पूर्ण समाधान दिवस के मामलों के तथा जन सूनवाई के मामलों को सूचीबद्ध करते हुए समयबद्ध गुणवत्तायुक्त निस्तारण के निर्देश देते हुए अधिकारियांे से कहा कि प्राप्त मामलों के शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर स्थिति को जानने के बाद करें। यदि शिकायत कर्ता निस्तारण से सन्तुष्ट नही है तो दोबारा निस्तारण की कार्यवाही करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एसके तिवारी, उप जिलाधिकारी सगड़ी रवि रंजन, सीओ सगड़ी सुधाकर सिंह, तहसीलदार मनोज कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment