.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

स्कूली बच्चों की सुरक्षा जागरूकता नीति क्रियान्वित करने हेतु अपर जिलाधिकारी ने ली बैठक

बच्चों को सभी प्रकार की आपदा से सुरक्षा हेतु जागरूक करना अति आवश्यक -अपर जिलाधिकारी 

आजमगढ़ 14 मार्च 2018 -- स्कूल सुरक्षा नीति के क्रियान्वयन हेतु एवं बच्चों को सभी प्रकार की आपदा से सुरक्षा हेतु जागरूक करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये अपर जिलाधिकारी प्रशासन लवकुश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि बच्चे जो आने वाले कल के भविष्य हैं, को शिक्षा हेतु एक सुरक्षित पर्यावरण सुनिश्चित करने और उनको आपदा से कारगर ढ़ंग से निपटने के लिये अच्छी तरह से तैयार किया जाना चाहिये। उन्होने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टिकरण प्राप्त करने के भी निर्देश दिये।
अपर जिलाधिकारी ने आगे कहा कि इस बात को व्यवहार में लाने के लिये यह आवश्यक है कि प्रत्येक विद्यालय में आपदा से निपटने के लिये बेहतर तैयारी और कार्यवाही को सुनिश्चित करने के लिये एक विद्यालय स्तरीय आपदा प्रबन्धन समिति के साथ-साथ उप समितियां भी गठित की जानी चाहिये। उन्होने कहा कि विद्यालयों मे बच्चों की जागरूकता हेतु माकड्रिल कराये जायें। उन्होने कहा कि बच्चों के जुबान पर सुरक्षा के प्रति जागरूकता होनी चाहिये।
श्री त्रिपाठी ने आगे कहा कि बच्चों की सुरक्षा के प्रति हम सबको सचेत रहना चाहिये, हर जीवन को महत्व देना चाहिये तथा सभी के आदर्श मुल्यों का सम्मान करना चाहिये। इसके अतिरिक्त बच्चों को सड़क सुरक्षा नीति की जानकारी भी दी जानी चाहिये। बच्चो के जीवन में माता-पिता एवं शिक्षक विशेष महत्व होता है, इसलिये विद्यालयों में शिक्षक बच्चों को आपदा से बचने तरीके बतायें। श्री त्रिपाठी ने कहा कि प्रत्येक विद्यालय को अनिवार्य रूप से एक विद्यालय आपदा प्रबन्धन कीट तैयार करनी चाहिये। बैठक में विभिन्न विभागों के सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment