.

.

.

.
.

कप्तानगंज:: पुलिस ने किया पर्दाफाश,जमीन कब्जाने की नियत से तोड़ी थी आंबेडकर प्रतिमा


आरोपी पर लगेगा रासुका -एसपी सिटी 
आजमगढ़ :: कप्तानगंज थाने के राजा पट्टी गांव में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने वालों की मंशा भूमि पर कब्जा करना था। गहन जांच के बाद प्रतिमा तोड़ने के आरोप में स्कूल प्रबंधक रामअवध प्रसाद का नाम सामने आने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया। एसपी सिटी ने बताया की उसके खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।
कप्तानगंज थाने के राजापट्टी गांव में शुक्रवार की रात में डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ देने पर शनिवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया था। आक्रोशित ग्रामीणों का रूख देख कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने नई प्रतिमा स्थापित करने और अराजकतत्वों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर किसी तरह से जाम समाप्त कराया था। बाद में पुलिस ने देर रात में प्रतिमा स्थापित करते हुए राजापट्टी गांव निवासी लालजीत पुत्र महाबल के तहरीर पर अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।
रविवार को एसपी सिटी सुबाषचंद गंगवार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों की तलाश की जा रही थी और विवेचना के दौरान राजापट्टी गांव निवासी रामअवध प्रसाद पुत्र रामधारी का नाम प्रकाश में आया। इस पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार रामअवध प्रसाद स्कूल प्रबंधक है। अंबेडकर प्रतिमा के बगल में ही उसका विद्यालय है। अंबेडकर प्रतिमा स्थल के बगल की भूमि को कब्जा करने की नीयत से ही उसने प्रतिमा को तोड़ दिया था और सोचा था की अन्य काबिज लोग इसमें फंस जाएंगे । आरोपी रामअवध प्रसाद के खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment