.

.

.

.
.

आजमगढ़ ::स्वच्छ भारत मिशन में खराब प्रदर्शन पर सीएम योगी सख्त, पूर्व DPRO को सस्पेंड करने का निर्देश


डीपीआरओ की उम्र 50 से पार होने पर उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे देने को कहा
आजमगढ़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छ भारत मिशन में आजमगढ़ की खराब स्थिति पर मंडल मुख्यालय से अटैच पूर्व डीपीआरओ जितेंद्र नाथ मिश्र को निलंबित करने का निर्देश दिया। बुधवार शाम को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा के दौरान सीएम इतने नाराज हुए कि उन्होंने डीपीआरओ की उम्र 50 से पार होने पर उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे देने को कहा।
बुधवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की। इसमें कमिश्नर एसवीएस रंगाराव, आजमगढ़ जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, सीडीओ अभिषेक सिंह, प्रभारी डीपीआरओ साहित्य निकस सिंह भी मौजूद रहे।
योजना में खराब स्थिति पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए पूछताछ की तो इसके लिए पूर्व डीपीआरओ की शिथिलता को जिम्मेदार बताया गया। मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के बारे में पूछा तो बताया गया कि उन्हें मंडल मुख्यालय से अटैच कर जांच कराई जा रही है। इस पर मुख्यमंत्री बिगड़ गए।
अपर मुख्य सचिव चंचल तिवारी को पूर्व डीपीआरओ जितेंद्र नाथ मिश्रा को निलंबित करने का निर्देश दिया, साथ ही उम्र 50 से अधिक हो तो स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देने को कहा। इसके अलावा खराब प्रगति पर अन्य अधिकारियों को भी फटकार लगाई।
सीएम ने लक्ष्य को समय से पूरा करने का निर्देश दिया। सीएम की समीक्षा का असर रहा कि अधिकारी दो दिन पहले से ही योजना को लेकर रणनीति बनाने में जुटे थे। गुरुवार को भी कलक्ट्रेट स्थित डीएम के कार्यालय में स्वच्छ भारत मिशन को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ ही सभी बीडीओ की बैठक हुई।
सभी को आवश्यक निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि बुधवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग मुख्यमंत्री ने पूर्व डीपीआरओ को निलंबित करने का निर्देश दिया है। अभी आदेश नहीं आया है। विभागीय कार्यों में शिथिलिता में डीपीआरओ पहले ही अटैच हो चुके हैं। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी चल रही हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment