.

.

.

.
.

प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों सम्मुख के उठी आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की मांग

 

दोनों ही उपमुख़्यमंत्रियों ने दिया आश्वासन 

आजमगढ़ :: शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों दिनेश चंद्र शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के सम्मुख आज़मगढ़ में चल रही आवासीय विश्वविद्यालय की मांग उठाई गई।
एक तरफ आज़मगढ़ में हो रही विश्वविद्यालय की मांग को भाजपा नेता अमित तिवारी व नेत्री संगीता तिवारी ने लखनऊ में जनसुनवाई भवन में उपमुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश चंद शर्मा के सम्मुख उठाया और ज्ञापन सौंपा । उप मुख्यमंत्री ने इस मांग को सकारात्मक रूप से लेते हुए आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इस दिशा में आवश्यक कार्यवाही की जाएगी उन्होंने उच्च सचिव को इस संबंध में निर्देशित भी किया।
संगीता तिवारी ने बताया कि उप मुख्यमंत्री को आजमगढ़ में चल रही विश्वविद्यालय की मांग से अवगत कराते हुए एक आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की गई जिससे जनपद के लाखों निर्धन छात्र छात्राओं के लिए शिक्षा सुलभ हो सके। उन्होंने बहुत सकारात्मक जवाब देते हुए शीघ्र ही आज़मगढ़ आने का भी वादा किया। भाजपा नेता अमित तिवारी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने जनपद की इस बहुप्रतीक्षित मांग को बड़ी गंभीरता से लेते सकारात्मक आश्वासन दिया। उन्होंने इस संबंध में उच्च शिच्छा सचिव को निर्देश भी दिये।
इस अवसर पर बीजेपी नेता संगीता तिवारी,अमित तिवारी,अजय सिंह, विपुल सिंह, आफताब मिर्जा, युवा मोर्चा के पुरेंद्र सिंह,बृजेश गोंड आदि उपस्थित रहे। ज्ञापन सौंपने वालों में विपुल सिंह,आफताब मिर्जा ,पुरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।
दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आज़मगढ़ आगमन पर चौहान सभा के मंच पर आज़मगढ़ में आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिये ज्ञापन सौंपा गया। रामदेव डिग्री कालेज मुहम्मदपुर परिसर में कार्यक्रम के दौरान चौहान सभा के पवन कुमार चौहान के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया और वी वांट यूनिवर्सिटी इन आज़मगढ़ की नारेबाजी की गई। पवन कुमार चौहान ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया है । इस अवसर पर कृष्णकुमार चौहान, राम भारत चौहान,राजेंद्र चौहान,योगेन्द्र चौहान, हीरा चौहान,मास्टर प्रकाश चौहान, दलसिंगार चौहान, नीरज चौहान, कमलेश,अमर, द्वारिका, मिठाई आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment