.

.

.

.

.

.
.

31 मार्च तक अभियान चला सभी शौचालयों का निर्माण हर हाल में कराएं -जिलाधिकारी

आजमगढ़ 07 मार्च 2018 -- जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने सभी अधिशासी अधिकारियों को कडे निर्देश दियें है कि वे 31 मार्च तक एक अभियान के तहत सभी स्वीकृत शौचालयों का निर्माण प्रत्येक दशा मे करा लें तथा उसके फोटोग्राफ्स अपलोड करायें और डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन हो। शौचालय निर्माण की गुणवत्ता पर अवर अभियन्ता विशेष ध्यान दें अन्यथा गड़बड़ी पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने मुबारकपुर एवं महराजगंज में  शौचालय निर्माण की प्रगति खराब पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुये कहा कि ई0ओ0 साप्ताहिक समीक्षा करे क्योंकि गांवो की भाँति शहर को भी अक्टूबर तक शत-प्रतिशत ओडीएफ होना है। उन्होने वार्ड वार निगरानी समितियाँ बना लेने के निर्देश दिये।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित स्थानीय निकायों की समीक्षा बैठक करते हुये दिये। इस अवसर उन्होने कहा कि पुरे शहर मे पथ प्रकाश बिन्दुओं पर लगे बल्ब हटाकर एलइडी बल्ब लगाये जाये और पुरा शहर एक सप्ताह के अन्दर एलइडी मय होकर जगमगाये। उन्होने इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश देते हुुये कहा कि इससे विद्युत की काफी बचत होगी तथा राष्ट्रीय क्षति रूकेगी। उन्होने यह भी कहा कि जिन गलियों में पथ प्रकाश बिन्दु नही है वहां भी पोल के साथ प्वाइंट्स बनाकर एलईडी बल्ब लगाये जाये, ताकि शहर की कोई भी गली इससे अछुता न रहे।
जिलाधिकारी ने कड़े लहजे मे कहा कि शहर की सफाई, आन्तरिक गलियों की मरम्मत तथा पथ प्रकाश व्यवस्था प्रमुखता के आधार पर सम्बन्धित अधिकारी करायें। इसमे किसी भी स्तर पर हीला-हवाली नही होनी चाहिए। शहर के ड्रेनेज सिस्टम का पूरा प्लान तैयार किया जाय तथा उन्होने एसडीएम सदर/ईओ को निर्देश दिये की शहर के नालों का सर्वे करा लें तथा समय से उसकी सफाई करायें ताकि जल-जमाव की स्थिति न उत्पन्न हो।
जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित हो कि शहर में कुड़ा अब अन्यत्र न डाला जाय बल्कि नगर पालिका आजमगढ़ में चिन्हित कूड़ा स्थल पर ही डाला जाय। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि शहर की नगर पालिका/नगर पंचायतों की जो गलियां खराब स्थिति में हो उसका सर्वे कराकर सूची बनायी जाये तथा वहां इन्टरलाकिंग सड़क तैयार करायी जाये और ड्रेनेज सिस्टम ठीक की जाये। उन्होने माहूल हेतु पेयजल योजना के तहत प्रस्ताव शासन को प्रसित करने के निर्देश सम्बन्धित ईओ को दिये तथा यह भी कहा कि सभी नगर निकायों में वाटर सप्लायी बेहतर होनी चाहिये अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी निकायों में 14वें वित्त के तहत कार्यों का ई0 टेन्डरिंग 1 सप्ताह के अन्दर पूर्ण कर दी जायें और जो कार्य पूर्ण हो जाये उसका सत्यापन भी कराया जाये। उन्होने महिला चिकित्सालय की खराब शीवर लाइन को ठीक कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी फूलपुर अनिल कुमार सिंह, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट सगड़ी रवि रंजन, सूचना अधिकारी अंजनी कुमार मिश्र, सहित ईओ एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment