.

.

.

.
.

नाराज एडीएम प्रशासन ने बीडीओ को थप्पड़ जड़ दिया,सफाईकर्मियों ने हाइवे जाम कर किया हंगामा


आजमगढ:: डिप्टी सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर कुर्सियां न लगने से नाराज एडीएम प्रशासन ने गुरूवार की रात सरेआम बीडीओ को थप्पड़ जड़ दिया। इससे मौके पर अफरातफरी मच गयी। कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ। बीडिओ ने इस मामले की शिकायत डीएम से की है। थप्पड़ मारने की जानकारी जब सफाईकर्मियों को हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ों की संख्या में सफाईकर्मी ब्लाक के सामने पहुंचकर नेशनल हाइवे का जाम कर दिये। 
बता दें कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 30 मार्च को पूर्वान्ह 11.30 बजे रामदेव मेमोरियल महाविद्यालय रानीपुर मुहम्मदपुर में आयोजित चैहान होली मिलन समारोह में भाग लेने के लिए पहुंच रहे है। इस दौरान उन्हें लोक निर्माण विभाग की करीब चार दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण करना है। जिस कालेज में कार्यक्रम है वह वन मंत्री दारा सिंह चौहान का है। पूरा प्रशासनिक अमला कार्यक्रम की तैयारी में जुटा हुआ है।
कार्यक्रम के ओवरआल इन्चार्ज अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) लवकुश त्रिपाठी को बनाया गया है। खंड विकास अधिकारी मुहम्मदपुर संतोष गुप्ता की देखरेख में गुरूवार को पूरे दिन सफाईकर्मी साफ सफाई और टेंट आदि लगवाने के कार्य में जुटे रहे। बीडिओ के मुताबिक सफाईकर्मी सुबह 6.30 बजे से शाम 7 बजे तक काम किये। इसके बाद भोजन कर घर चले गये। कार्यक्रम स्थल पर कुर्सी लगाने का काम बाकी था। सफाईकर्मियों को सुबह 6 बजे कुर्सी लगाने का काम शुरू करने का निर्देश दिया गया था।
आरोप है कि रात करीब 8 बजे अपर जिलाधिकारी लवकुश त्रिपाठी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जब उन्होंने देखा कि कुर्सी नहीं लगी है तो बीडीओ पर नाराज हो गये। बीडिओ ने उन्हें सारी स्थित से अवगत कराया और सुबह में कुर्सी लगवाने की बात कही। इससे एडीएम का गुस्सा और बढ़ गया और उन्होंने बीडिओ को डीएम से फोन पर बात करने को कहा। अभी वह बात करने ही ज रहे थे कि एडीएम ने उनका कालर पकड़ लिया। बात बढ़ी तो एडीएम ने बीडिओ को तीन चार थप्पड़ जड़ दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया। उस समय मामला शांत हो गया।
रात करीब 10 बजे जब सफाईकर्मियों को पता चला कि एडीएम ने बीडिओ की पिटाई कर दी है तो सैकड़ों की संख्या में सफाईकर्मी मुहम्मदपुर ब्लाक पर पहुंच गए और आजमगढ़-इलाहाबाद नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। जानकारी होने पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गयी और जाम हटवाने का प्रयास किया लेकिन सफाईकर्मी डीएम को मौके पर बुलाने और एडीएम के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़े हुए है। रात 11 बजे के बाद भी जाम जारी था। वाहनों की लंबी कतारे लगी थी।
इस मामले में बीडिओ का कहना है कि एडीएम द्वारा उनके साथ ज्यादती ही नहीं की गयी बल्कि उन्हें थप्पड़ भी मारा जिससे उनकी आंख में सूजन आ गयी है। इस मामले की शिकायत उन्होंने डीएम से कर दी है। रहा सवाल एडीएम को तो वे अभी इस मुद्दे पर बात तक करने के लिए तैयार नहीं है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment