.

.

.

.
.

ग्रामीण क्षेत्र की छात्राएं भी कूदी विश्वविद्यालय अभियान में

आजमगढ़: जनपद में आवासीय विश्वविद्यालय के अभियान में ग्रामीण छात्राएं और प्रबुद्ध महिलाएं भी कूद पड़ी हैं। विश्वविद्यालय की मांग को लेकर राम सकल सिंह स्मारक महाविद्यालय, गुरेहथा में विश्वविद्यालय के लिये आयोजित सभा में बड़ी संख्या में जुटी छात्राओं ने विश्वविद्यालय के लिए जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक और समाजसेवी विजेंद्र सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय की मांग को लेकर ग्रामीण और नगरीय क्षेत्र की महिलाएं और छात्राएं सब एक स्वर में अभियान से जुड़ चुकी हैं। प्रदेश सरकार को आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की मांग अब स्वीकार कर लेनी चाहिए अन्यथा हम सब बड़े आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। महाविद्यालय के प्राध्यापिका बीना सिंह, संध्या सिंह और स्नातक छात्रा ज्योति सिंह, आंचल सिंह, वैष्णवी सिंह के नेतृत्व में विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं एवं अध्यापिकाओं ने विश्वविद्यालय हमारा हक है, वी वान्त यूनिवर्सिटी जैसे गगनभेदी नारे लगाते हुए जुलूस निकाला और सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया ।स्नातक की छात्रा ज्योति सिंह ने कहा कि हम छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है यदि योगी सरकार आजमगढ़ में एक विश्वविद्यालय बनवा दे तो जनपद के छात्र-छात्राएं सदा आभारी रहेंगे अन्यथा हम संघर्ष जारी रखेंगे।
इस अवसर पर संध्या सिंह, धर्मावती सिंह, विभा पांडे, चंद्रावती सिंह, रूबी, आलोक चतुर्वेदी आलोक सिंह अमृता सिंह, डॉ सुजीत भूषण, प्रीति यादव, प्रीति मिश्रा, रबि पांडे, अफसाना, दीपमाला, महिमा, ममता, मधुलिका, राधेश्याम,इंद्र देव, उदयप्रकाश, अंकित, भूपेंद्र, अर्चना,कविता, पिंकी, संध्या, अर्चना, नेहा, निशा, शशीकला, सान्या, हेमा, ज्योति, रीता, श्वेता, कामिनी, आंचल, एकता, पारुल आदि उपस्थित रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment