.

.

.

.

.

.
.

अहरौला ब्लॉक प्रमुख उप चुनाव में 07 मार्च को नामांकन,09 मार्च को मतदान व परिणाम

जोनल मजिस्ट्रेट अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट जिलाधिकारी बूढ़नपुर नियुक्त
आजमगढ़ 28 फरवरी 2018 -- जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने सर्व साधारण को सूचित किया है कि राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 के अधिसूचना द्वारा क्षेत्र पंचायतों को आकस्मिक रूप से रिक्त प्रमुख के स्थानों /पदों पर उप निर्वाचन (यदि मा0 न्यायालय के स्थगना आदेश से बाधित न हो) कराये जाने हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है। उक्त के क्रम में जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के क्षेत्र पंचायत अहरौला (आरक्षण-अनुसूचित जाति) के रिक्त प्रमुख के स्थानों/पदों पर उप निर्वाचन समय सारणी के अनुसार कराये जाने के निर्देश दिए है।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया है कि 7 मार्च 2018 को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 3.00 बजे तक नामांकन, 7 मार्च को अपरान्ह 3.00 बजे से कार्य समाप्ति तक नामांकन पत्रों की जांच, 8 मार्च को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 3.00 बजे तक उम्मीदवारी वापस लेने, 9 मार्च को पूर्वान्ह 11.00 बजे से अपरान्ह 3.00 बजे से मतदान तथा 9 मार्च को ही अपरान्ह 3.00 बजे से कार्य समाप्ति तक मतगणना की तिथि निर्धारित की गयी है।
श्री सिंह ने आगे बताया है कि आयोग के निर्देशानुसार उनके द्वारा सार्वजनिक सूचना निर्धारित प्रपत्र-1 में 27 फरवरी को निर्गत कर दी गयी है उसी दिन से नामांकन पत्रांे की बिक्री विकास खण्ड मुख्यालय अहरौला से सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जायेगी। उक्त निर्वाचन उ0प्र0 क्षेत्र पंचायत (प्रमुख तथा उप प्रमुख का निर्वाचन और निर्वाचन विवादों का निपटारा) नियमावली 1994 के अनुसार सम्पन्न होगा। यह निर्वाचन आनुपातिक प्रतिनिधित्व प्रणाली के अनुसार एकल संक्रमणीय मत द्वारा होगा और इस निर्वाचन में मतदान गुप्त मत द्वारा होगा। नामांकन से मतगणना तक की प्रक्रिया सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर सम्पन्न होगी तथा जिला मजिस्ट्रेट द्वारा परिणाम की घोषणा जिला मुख्यालय पर की जायेगी। उप निर्वाचन के मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेगे और निर्धारित समय सारणी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने बताया है कि जनपद में रिक्त क्षेत्र पंचायत अहरौला के प्रमुख पद का उप निर्वाचन में नामांकन से लेकर मतदान एवं मतगणना को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु अहरौला विकास खण्ड के लिये जोनल मजिस्ट्रेट लवकुश कुमार त्रिपाठी अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट प्रकाश चन्द्र उप जिलाधिकारी बूढ़नपुर को नियुक्त किया है तथा आदेशित किया है कि से विकास खण्ड मुख्यालय अहरौला पर उपस्थित रहकर नामांकन से लेकर मतदान एवं मतगणना की कार्यवाही को सकुशल एवं शान्तिपुर्ण ढ़ंग से सम्पन्न करायेंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment