.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जिला इकाई शिक्षक संघ ने भी आजमगढ़ में विश्विद्यालय की मांग का समर्थन किया

आजमगढ़। श्री दुर्गा जी स्नातकोत्तर महाविद्यालय चण्डेश्वर में जिला इकाई शिक्षक संघ के तत्वावधान में समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या मधुबाला ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला इकाई शिक्षक संघ के अध्यक्ष व शिब्ली नेशनल कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ बाबर का माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम भेंट किया गया।
समारोह को सम्बोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष डॉ प्रवेश सिंह ने कहाकि जिला इकाई के मार्गदर्शन में शिक्षक हितों के लिए संघर्ष जारी है। उन्होने जिले में विश्वविद्यालय की मांग उठाने वाले डॉ सुजीत कुमार के नेतृत्व में हमारी जिला इकाई अगर सक्रिय भूमिका निभाये तो जिले में एक विश्वविद्यालय बन सकता है। यूजीसी के मानक के अनुसार विश्वविद्यालय के लिए 100 महाविद्यालय की आवश्यकता होती है। अपने जिले में लगभग 300 महाविद्यालय है, इसलिए विश्वविद्यालय की मांग जायज है। श्री सिंह के इस मांग का अध्यक्ष सहित सभी ने स्वागत किया। जिला महामंत्री डा इन्द्रजीत ने कहाकि अगर यह मांग प्रोफेसर ही उठाये तो आंदोलन को ज्यादा धार और ताकत मिलेगी। हम शिक्षक इसका पुरजोर तरीके समर्थन करेंगे। शिब्ली कालेज के डा0 जिम्मी ने कहाकि यह अच्छी बात है कि आज सभी ने एक स्वर से विश्वविद्यालय की मांग के प्रति कारात्मता दिखायी है। वरिष्ठ अध्यापिका श्रीमती दुर्गावती ने केन्द्र व प्रदेश सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए विश्वविद्यालय की मांग किया।
कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के बीएड विभाग के शिक्षक डॉ ईश्वर चन्द्र त्रिपाठी ने किया। कार्यक्रम में शिक्षक कर्मचारियों के साथ-साथ सैकड़ों संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
इस अवसर पर डा राजीव त्रिपाठी, श्री दुर्गा जी मंदिर ट्रस्ट के व्यवस्थापक एवं महाविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ फूलचन्द्र सिंह, डॉ अजीत प्रताप सिंह, डॉ वीरेन्द्र दूबे, डॉ विष्णु, डॉ मुकुल दत्त, डा आर के पाण्डेय, इंजी जितेन्द्र कुमार, डॉ शैलेन्द्र सिंह, डॉ अशोक, डॉ सुनील, डॉ नीलेश, डॉ रामीजी आदि मौजूद थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment