.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

दलित सुरक्षा सम्मेलन लेकर कांग्रेसजनों ने बनाई रणनीति

आजमगढ़: कांग्रेस दलित सुरक्षा सम्मेलन की तैयारियों को लेकर उप्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की बैठक जिला कार्यालय पर सोमवार को डा सुधाकर राम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमे मुख्य अतिथि विभाग के महासचिव धनश्याम सहाय मौजूद रहे। कार्यक्रम की सफलता की रूपरेखा तैयार किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए उप्र कांग्रेस कमेटी के महासचिव व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्वी जोन के प्रभारी धनश्याम सहाय ने कहा कि केंद्र-प्रदेश की भाजपा सरकार के जनविरोधी नीतियों के चलते समाज का हर तबका परेशान है। श्री सहाय ने आगे कहा कि भाजपा केवल दलित वर्ग को छलने का काम कर रही है, इसलिए दलित सुरक्षा को लेकर कांग्रेस गंभीर है और सम्मेलन के माध्यम से दलितों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। कांग्रेस शुरू से ही दलितों के लिए जमीनी कार्य करती आयी हैं वहीं भाजपा सरकार पूंजीपतियों के लिए कार्य करती है। भाजपा की नीतियों से आमजन आक्रोशित है।
उन्होंने यह भी कहा कि दलित समाज के लोगों पर भाजपा सरकार में हो रहे अत्याचार, ज्यादती, दलित उत्पीड़न व सरकार द्वारा दलित समाज के लोगों को मिलने वाली सुविधाओं को बंद किया जाने के विरोध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग प्रदेश के सभी मंडलों में सम्मेलन के माध्यमों से वर्तमान सरकार की चूल्हें हिलाने का काम करेगी।
उप्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश महासचिव व आजमगढ़ मंडल के प्रभारी संतोष कुमार ने कहा कि कांग्रेस दलित समाज के उत्थान हेतु निरंतर कार्य कर रही है, दलित वर्ग का हित केवल कांग्रेस में है।
अध्यक्षीय सम्बोधन में विभाग के उपाध्यक्ष डा सुधाकर राम ने कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग का ब्लाक स्तर पर संगठन मजबूत करना होगा ताकि कांग्रेस पार्टी को और मजबूत किया जा सके। भाजपा दलितों नहीं बल्कि पूंजीपतियों के लिए काम करती है जबकि आजादी के बाद से ही कांग्रेस ने दलित, पिछड़ां, सहित सर्वसमाज को लेकर आगे बढती आयी है जबकि भाजपा केवल पूंजीपतियों के दर्द से वास्ता रखती है। ऐसे में दलित वर्ग का हित केवल कांग्रेस में सुरक्षित है।
बैठक में अनुसूचित विभाग लालगंज अध्यक्ष राजबलि राम, कुलदीप राम, प्रेमप्रकाश, पाचू राम पासवान, सिंगारी गौतम, रामप्रसाद, प्रमोद कुमार, रामजश जोगी, नीलू आजाद, संतोष गौतम, हरिश्चन्द गौतम, मुनई राम, विमला रंजना, बेचन राम, लालजी सोनकर, डा मानवजी, राजहंस, बीडी राम, सम्पूर्णन, रामदरस राम सहित आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment