.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डॉ लीना मिश्रा को मिला 'टैलेंट ऑफ द इयर' अवार्ड

आजमगढ़: फाइन आर्ट सेंटर की निदेशिका डॉ लीना मिश्रा को 'टैलेंट ऑफ द इयर अवॉर्ड' से समान्नित किया गया। यह सम्मान भारतीय कला और कला शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए दिया जाता है। 15 जनवरी को अग्निपथ आर्ट सोसाइटी नई दिल्ली द्वारा आयोजित कार्यक्रम में इनके नाम की घोषणा की गई।
अग्निपथ के अध्यक्ष महेंद्र कुमार लूथरा का धन्यवाद देते हुए डॉ लीना ने अपनी इस उपलब्धि को अपने माता पिता का आशीर्वाद व् पति डॉ कौशलेन्द्र विक्रम मिश्र के सहयोग का परिणाम माना।
डॉ लीना मिश्रा 2001 से लड़कियों को कला की शिक्षा में पारंगत कर रही हैं। डॉ लीना को कला प्रतिष्ठा अवार्ड, कला निधि अवार्ड, क्षितिज अलंकार अवार्ड, नारी शक्ति सम्मान व् पॉवर वूमन अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है।
डॉ लीना ने हाल ही में 'गणेश' विषय पर राष्ट्रीय ऑनलाइन आर्ट प्रतियोगिता आयोजित की जिसमें देश भर से करीब 180 कलाकारों ने प्रतिभाग किया ।इसी विषय पर पूरे भारत में मूंगा के प्रसिद्ध बड़ा गणेश मंदिर आज़मगढ़ में 108 गणेश पेंटिंग की राष्ट्रीय चित्रकला प्रदर्शनी 6 से 8 फरवरी को आयोजित करने जा रही है जिसमें लखनऊ, वाराणसी, कुरुक्षेत्र हरियाणा व् फाइन आर्ट सेंटर के 40 कलाकारों की पेंटिंग प्रदर्शित की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment