.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

तरवां:स्व0 चन्द्रदीप सिंह स्मारक अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता का डीआईजी ने किया शुभारम्भ



राष्ट्रीय खेल के प्रोत्साहन के लिए ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह के आयोजन जरूरी -विजय भूषण, डीआईजी 
स्व0 चन्द्रदीप सिंह के सपनो को साकार करना मेरा उद्देश्य-प्रभाकर सिंह
विजेता को 60 हजार और उपविजेता को मिलेगा 40 हजार का ईनाम-अखिलेश मिश्रा गुड्डू 
तरवां: आजमगढ़: आजमगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक विजय भूषण ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओ की कमी नहीं है बस छुपी प्रतिभाओ को निखारना होगा। हाकी राष्ट्रीय खेल है इसके प्रोत्साहन के लिए ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह के आयोजनो की जरूरत है। श्री भूषण ने मंगलवार को तरंवा स्थित चौरी बेलहा महाविद्यालय परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व0 चन्द्रदीप सिंह की स्मृति में आयोजित आल इण्डिया ईनामी हाकी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस प्रतियोगिता में अलग-अलग राज्यो से कुल 12 टीमें भाग ली है।
उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए डीआईजी विजय भूषण ने कहा कि इन आयोजनो से ग्रामीणो क्षेत्रो के युवको में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ती है। उन्होने आयोजन समिति के लोगो को अखिल भारतीय हाकी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बधाई दी। इसके पूर्व विजय भूषण का आयोजक समिति के पदाधिकारियो अध्यक्ष अखिलेश मिश्रा, सचिव व महाविद्यालय के प्रबंधक प्रभाकर सिंह, प्राचार्य डा0 सतीश सिंह सहित अनेक गणमान्य लोगो ने माल्यापर्ण, स्मृतिचिन्ह व अंगवस्त्रम देकर स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरूआत स्व0 चन्द्रदीप सिंह के चित्र के सामने दीप प्रज्जवलन व माल्यापर्ण कर की गई। इसके बाद शांति के प्रतीक कबूतर और गुब्बारे भी छोड़े गये। मुख्य अतिथि ने विजय भूषण ने खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता की शुरूआत की गई।
हाकी प्रतियोगिता के आयोजन समिति के सचिव महाविद्यालय के प्रबंधक प्रभाकर सिंह ने उद्घाटन मैच के बाद पत्रकारो से बातचीत करते हुए कहा कि विद्यालय के प्रबंधक रहे स्व0 चन्द्रदीप सिंह के स्मृति में इस खेल का आयोजन किया गया। उनका हाकी के प्रति काफी झुकाव रहा। उन्होने अपने जीवनकाल के दौरान ही हाकी की शुरूआत कर दी थी। उनके सपनो को साकार करना ही उनका उद्देश्य है। श्री सिंह ने बताया कि यहां के बच्चो के लिए हाकी एकेडमी की स्थापना की गई है। जिसमें 7 वर्ष से लेकर 14 वर्ष के बच्चे प्रतिदिन अभ्यासरत है। इन बच्चो की राष्ट्रीय स्तर पर भागीदारी हो यही मेरा सपना है। आयोजक समिति के अध्यक्ष व भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य अखिलेश मिश्रा गुड्डू ने कहा कि खेल के क्षेत्र में विकास हो यही उनका सपना है। युवको की राष्ट्रीय स्तर पर भागीदारी सुनिश्चित हो। इसके लिए मैं हर सम्भव प्रयास करूंगा। उन्होने कहा कि आल इण्डिया ईनामी हाकी प्रतियोगिता के विजेता टीम को 60 हजार रूपये और उपविजेता टीम को 40 हजार रूपये ईनाम के रूप में दिया जायेगा। उद्घाटन मैच में सांई हास्टल वाराणसी ने एफसीआई गोरखपुर को 4-2 से पराजित किया। दूसरे मैच में सीग्नल कोर जालन्धर पंजाब की टीम ने एकल्व एकेडमी मुज्जफरपुर बिहार को 6-0 से तथा तीसरे मैच में वाईईडी रूड़की ने स्पोटर्स हास्टल तरंवा आजमगढ़ को 12-0 से हराया। खेल के दौरान उपस्थित लोगो ने तालिया बजाकर खिलाड़ियो का उत्साहवर्धन किया।उद्घाटन समारोह में पूर्व प्रधानाचार्य जगदीश सिंह, भाजपा नेता अखिलेश सिंह, वेदांता इण्टरनेशनल स्कूल के प्रबंधक शिव गोविन्द सिंह, राणा सिंह, रामानान्द राजभर, राकेश सिंह, कमला सिंह तरकस सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment