.

.

.

.

.

.
.

देश के पिछड़े वर्गों के सम्मान,स्वाभिमान के प्रतीक हैं जननायक कर्पूरी ठाकुर

आजमगढ़: देश में पिछड़े वर्गों , दलितों और समाज के वंचित लोगों के सम्मान और स्वाभिमान के लिए जननायक कर्पूरी ठाकुर ने आजीवन संघर्ष किया। उक्त विचार समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने स0पा0 कार्यालय पर जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती आयोजन के अवसर पर व्यक्त किया।
स0पा0जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि बिहार प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर जी समाजवादी आंदोलन की उपज थे। गरीब नाई समाज में पैदा होकर उन्होंने राजनीति में जिस सादगी, ईमानदारी और जनसेवा की मिसाल पेश किया वह अनुकरणीय है। पिछड़ों और दलितों के अंदर राजनैतिक चेतना का संचार कर उन्हें लामबंद करके उन्होंने बिहार में केवल राजनैतिक परिवर्तन ही नहीं किया बल्कि समाजिक क्रांति का भी सूत्रपात किया। डा0 राममनोहर लोहिया के समाजवादी दर्शन से प्रभावित कपूरी जी देश के पिछड़े वर्गों के सम्मान और स्वाभिमान के प्रतीक हैं। उनके जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेने की जरूरत है। श्री यादव जननायक कर्पूरी ठाकुर के चित पर पुष्पांजलि अर्पित करके नमन किया।
इस अवसर पर पूर्व वनमंत्री व सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, हरिश्चन्द्र यादव, डा0हरिराम सिंह यादव, एस0के0सत्येन, हकीम बेग, आशा यादव, संतलाल विश्वकर्मा, गुलाबचंद चौहान, नाटे यादव, गुलाब, हनुमान, बालेदिन यादव, अशोक राजभर, केदार आदि उपस्थित थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment