.

.

.

.

.

.
.

पर्यावरण संरक्षण को सोसाइटी ने किया वृहद पौधरोपण

आजमगढ़: पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए आरबीवाई मेमोरियल एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी द्वारा रमाशंकर शिवशंकर इण्टर कालेज समदी नरायनगंज के प्रांगण में वृक्षारोपण अभियान के तहत वृहद् पैमाने पर पौधारोपण किया गया।
वृक्षारोपण के दौरान सोसायटी के प्रबन्धक प्रवीण कुमार यादव ने सम्बोधित करते हुए कहाकि आज पर्यावरण को बचाने के लिए विश्व के सभी देश चिंतित हैं लेकिन इसके लिए जब तक हर आमजन सही सोच के साथ कार्य नहीं करेंगा तब तक पर्यावरण को संरक्षित नहीं किया जा सकता। इसके प्रभाव के फलस्वरूप हम लोगों के बचपन में जनपद का तापमान कभी इतना कष्टदायी नहीं हुआ। आज प्रकृति हमें सचेत कर रही है कि हम अपनी आबादी से ज्यादा पौधों का रोपण करें तभी यह विषमता समाप्त हो सकेगी। इसके उद्देश्य को सार्थक करने के लिए सोसायटी द्वारा 110 पौधों का रोपण किया गया।
कोषाध्यक्ष कमल किशोर ने कहाकि हम सभी अच्छे वातावरण की बातें जरूर करते है लेकिन इसके लिए व्यापक कदम उठाने के प्रति हम उतने ही लापरवाह हैं। भारतीय संस्कृति आदि अनादि काल से इसके प्रति बेहद जागरूक रही, हमें फिर से वहीं स्थिति में लाकर अपने संस्कृति को पर्यावरण के प्रति नई दिशा देनी हैं और अपने आगामी पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ वातावरण तैयार करना है। इसी उद्देश्य के क्रम में सोसायटी यह अभियान चलाया गया जो आगे भी जारी रहेगा। इस मौके पर प्रशान्त गौड़, पवन राय, अनूप गौतम, अनुराग सिंह आदि संस्था के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment