.

.

.

.

.

.
.

गणतंत्र दिवस के पहले जागो युवा संस्थान ने चमका दिया शहीदों व महापुरुषों के स्मारक


आजमगढ़: गणतन्त्र दिवस को देखते हुए जागो युवा सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने बुधवार को नगर के सभी तिराहों व चौराहों पर लगी शहीदों व महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई प्रबन्धक सीताराम कश्यप के नेतृत्व में किया। गौर तलब है की जेवाईएसएस हर बुधवार गंदगी पर वार अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करता है। इसी अभियान के क्रम में एवं 26 जनवरी पर्व का देखते हुए संस्थान के पदाधिकारियों ने हाफिजपुर चौराह स्थित सरदार भगत सिंह, हर्रा की चुंगी स्थित चन्दशेखर आजाद की प्रतिमा, त्रिमूर्ति चौराहा रैदोपुर स्थित शहीदों की प्रतिमा, नेहरू हाल के सामने लगे राहुल सांस्कृत्यायन प्रतिमा, कलेक्ट्रेट परिसर स्थित इन्द्रदेव की प्रतिमा व मेहता पार्क स्थित डा0  भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पहुंच कर चबूतरे एवं प्रतिमाओं की साफ सफाई किया। इसके अलावा संस्थान के लोगों ने डीएवी तिराहा स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, कलेक्ट्रेट चौराहा स्थित बाबू विश्राम राय एवं जजी मैदान के सामने स्थित स्वामी विवेकानन्द पार्क एवं प्रतिमा की सफाई किया।
इस मौके पर संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रिशू ने कहाकि शहीदों एवं महापुरूषों के बलिदान एवं समाज के लिए किए गये कार्य को कभी भुलाया नहीं जा सकता। जेवाईएसएस के कार्यकर्ता हर बुधवार गंदगी पर वार अभियान के तहत शहीदों और महापुरूषों की प्रतिमाओं पर पहुंचकर उनके चबूतरों एवं प्रतिमाओं की साफ सफाई किया। संस्थान का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होने कहाकि नगर में लगे शहीदों और महापुरूषों की प्रतिमाओं के रख रखाव के प्रति पालिका प्रशासन उदासीन है। अगर नपा प्रशासन अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत रहता तो महापुरूषां की प्रतिमाएं धूल नहीं फांकती। अश्वनी सिंह ने कहाकि आजमगढ़ को स्वच्छ बनाने के लिए संस्थान दृढ़ संकल्पित है। 26 जनवरी पर्व को देखते हुए विशेष अभियान चलाकर महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई की गयी।
सफाई अभियान में सौरभ परमार, धीरज राय, सुधांशु राय, ऋषभ राय, वरुण यादव, आशुतोष दुबे, सौर्य सिंह, अंशु, पवन यादव, प्रिंस, बालमुकुंद सिंह, ऋषभ पांडे, अमित चौहान, सतिराज चौहान, अमित चौहान हाफिजपुर ग्राम प्रधान बृजभान आदि ने किया।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment