.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मुबारकपुर : दो पक्षों के विवाद में गोली लगने से कोटेदार पुत्र गंभीर,पुलिस सक्रिय हुई

आजमगढ़: मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बिंदमठिया गांव में दो पक्षों के बीच चली आ रही पुरानी रंजिश ने शुक्रवार की रात खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग के दौरान गोली लगने से घायल कोटेदार के पुत्र की हालत गंभीर बनी हुई है। जिला अस्पताल से रेफर कर दिए गए युवक का शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल में उपचाराधीन कोटेदार का पुत्र जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। घटना के संबंध में घायल पक्ष की ओर से शुक्रवार की देर शाम तक थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई थी।
मुबारकपुर क्षेत्र के बिंदमठिया ग्राम निवासी राम बुझारत गिरी गांव के कोटेदार हैं। गांव के ही एक अन्य परिवार से उनकी अदावत चल रही है। बीते ग्राम प्रधानी के चुनाव में रामबुझारत का पुत्र प्रहलाद गिरी (45) के साथ ही दूसरे पक्ष का व्यक्ति भी भाग्य आजमाया था। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच दुश्मनी और बढ़ गई। बताते हैं कि शुक्रवार को बिंदमठिया ग्राम निवासी बांके गिरी का निधन हो गया था। दाह संस्कार में दोनों पक्षों के लोग शामिल हुए थे। एक पक्ष द्वारा शराब पीने के बाद बोतल दूसरे पक्ष के वाहन पर फेंक देने के कारण दाह संस्कार स्थल पर ही दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा।
गांव के लोगों की मध्यस्थता से उस वक्त मामला टल गया। इसके बाद सभी वापस गांव लौटे। रात करीब दस बजे एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पर चढ़कर हमला बोल दिया। हमलावर पक्ष द्वारा की गई फायरिंग के दौरान अपने मकान की छत पर मौजूद रहे कोटेदार रामबुझारत गिरी के पुत्र प्रहलाद गिरी (45) के सीने में गोली लगी और वह लुढ़क गया। घटना के बाद हमलावर पक्ष मौके से फरार हो गया। घायल युवक को आनन-फानन स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। घायल की हालत गंभीर देख चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिए जाने पर परिजन उसे लेकर आनन-फानन जिला अस्पताल पहुंचे। वहां भी चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए घायल को हायर सेंटर ले जाने की सलाह दी।
घायल प्रहलाद का शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है। हालांकि इस मामले में घायल पक्ष की ओर से अभी थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है लेकिन पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा है। गांव के लोग इस घटना के बाद आशंकित हैं कि यदि इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्यवाही नहीं की तो गांव में कई लाशें गिर सकती हैं। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment