.

.

.

.

.

.

.

.
.

कायस्थ महासभा ने धूम धाम सेमनाई स्वामी विवेकानन्द की जयंती


आजमगढ़ : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के कार्यकर्ताओ ने महासभा के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश अध्यक्ष (युवा) सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को युवा दिवस के रूप में धूम धाम से मनाया । कार्यकर्ताओ ने उनकी प्रतिमा की साफ सफाई करते हुए पूरे प्रांगण को फूल माला व गुब्बारे से सजाया तत्पश्चात माल्यार्पण करके विचारगोष्ठी का आयोजन किया। कार्यकर्ताओं ने ग़रीब रिक्शे वालों, ठेले, खोमचे वालों को मिठाई खिलाकर खुशी का इज़हार किया।
इस अवसर पर सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने अपने विचार रखते हुए कहा की भारतीय संस्कृति एवं अध्यात्मिक दर्शन को संपूर्ण विश्व में गौरव दिलाने वाले युगपुरूष स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को पूरे देश में ही नही पूरे विश्व में "युवा दिवस" के रूप में मनाया जाता है। स्वामी विवेकानंद जी हम सभी युवाओ के प्रेरणाश्रोत हैं, हम सभी को उनके दिखाये रास्ते पर चलते हुए भारत माता की शान को बढ़ाने के लिए कार्य करना है। कायस्थ महासभा के युवा जिलाध्यक्ष मयंक कुमार श्रीवास्तव ने कहा की यह हम सभी कायस्थ भाइयो के लिए बहुत गर्व का विषय है की स्वामी विवेकानंद जी भी कायस्थ समाज के ही थें। उससे भी बड़ा गर्व का विषय यह है की वह हिन्दू थे और भारत माता का यशगान व हिंदुत्व के बारे में स्पष्ट विचार रखते हुए उन्होंने पूरे विश्व में भारत माता की आन-बान-शान व संस्कृति का डंका बजाया था, उनकी जयंती पर उनको शत शत नमन है ।
इस मौके पर हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अजय कुमार यादव ने अपने विचार रखते हुए कहा की स्वामी विवेकानंद जी का समस्त हिन्दू समाज ऋणी है। उन्होंने हिंदुत्व का मजबूत पक्ष रखते हुए देश के सम्मान को बढ़ाया था। इस मौके पर कायस्थ महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष(युवा) रजनीश कुमार श्रीवास्तव, जिला कोषाध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव,जिला महामंत्री आकाश गौड़ (गीत) ,जिला उपाध्यक्ष अभिनव श्रीवास्तव, गौरव प्रसाद श्रीवास्तव, वैभव अस्थाना , जिला मंत्री अमन श्रीवास्तव, सुरेंद्र श्रीवास्तव हर्ष, संकल्प श्रीवास्तव,राहुल श्रीवास्तव,साकेत श्रीवास्तव,विभव श्रीवास्तव,नंदन श्रीवास्तव,राहुल श्रीवास्तव, नवनीत गौड़ हिन्दू जागरण मंच के यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष रितेश सिंह, महामंत्री प्रवीण शुक्ला ,उपाध्यक्ष गोपेश्वर सिंह,विनय राय व दर्जनों अन्य युवा उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment