.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

दो दिवसीय जनपद स्तरीय बेसिक शिक्षा खेल/संस्कृतिक समारोह शुरू


आजमगढ़ 27 नवम्बर -- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने दो दिवसीय जनपद स्तरीय बेसिक बाल क्रीडा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक/सांस्कृति समारोह-2017-18 का सुखदेव पहलवान क्षेत्रीय स्पोर्ट स्टेडियम में देवी सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलित कर उद्दघाटन किया। इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय पिपरी, कोयलसा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिलरियागंज कें बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि इसमें समस्त तहसीलों के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने प्रतिभाग किया। उन्होने बताया कि खेल एक मनोरंजन का साधन नही है बल्कि इससे शरीर का सम्पूर्ण विकास होता है। जिलाधिकारी ने बच्चों के द्वारा किए गये कार्यक्रमों का सराहना की। उन्होने कहा कि बच्चों में बहुत क्षमता है कुछ करने का उसे निखारने की जरूरत है। उन्होने अध्यापकों से कहा कि आप अपने दायित्वों को पूरा करें। अपने कार्यो को नैतिकता मे शामिल करे। अपने जिम्मेदारियों को निर्वहन करें तो सरकारी स्कूल के बच्चें भी आईसीएसई तथा सीबीएसई के बच्चों से कम नही है।
जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने बाल क्रीडा प्रतियोगिता का ध्वजारोहण किया तथा गुब्बारों को आसमान में उड़ाया। उन्होने बच्चों को बताया कि गुब्बारा निर्जीव होते हुए भी जिस तरह से आसमान की ऊचांइयांे को छूता है उसी प्रकार आप तो सजिव है तो आप क्यों नही आसमन की ऊचाईयों को छू सकते है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने खेल प्रारम्भ करने के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिकौहला मिर्जापुर आजमगढ़ के छात्र सचीन को मसाल जलाकर दिए। तत्पशत सभी तहसीलों के पूर्व माध्यमिक विद्यालयों द्वारा बच्चांे ने जिलाधिकारी को मार्च फास्ट करते हुए सलामी दिए। इस अवसर पर समस्त तहसीलों के पूर्व माध्यमिक विद्यालयों द्वारा पीटी तथा विशेष प्रर्दशन किया गया। इस अवसर पर प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 विनोद कुमार शर्मा, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी मुद्रिका पाठक, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, सम्बन्धित विद्यालयों के अध्यापक/अध्यापिकाएं तथा छात्र/छात्राएं उपस्थित रहें। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment