.

.

.

.
.

हुआ पटाक्षेप ! शपथ ग्रहण के बाद ठाकुर मनोज को पुलिस ने किया गिरफ्तार


आजमगढ़: वाराणसी न्यायालय से गैर जमानती वारंट के कारण पिछले तीन बार से शपथ लेने से वंचित रहे मार्टीनगंज ब्लाक के क्षेत्र पंचायत प्रमुख ठाकुर मनोज सिंह को प्रशासन द्वारा सोमवार को नाटकीय ढंग से शपथ दिला दी गई। वहीँ शपथ के तत्काल बाद काफी समय से उनकी तलाश कर रही पुलिस ने ठाकुर मनोज को हिरासत में ले लिया। पुलिस मनोज को जिला मुख्यालय ले गई। वहीँ पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया की ठाकुर मनोज वाराणसी के एक मामले में वांछित थे , हालांकि उनके पास एक अरेस्ट स्टे था जो की मुंबई के एक मामले का था जो की यहाँ लागू नहीं होता , आज वह शपथ ग्रहण करने आये थे जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया है अब उन्हें वाराणसी में संबंधित न्यायालय में पेश किया जाएगा।
बता दें कि मार्टीनगंज ब्लाक के क्षेत्र पंचायत प्रमुख सौरभ सिंह की दुर्घटना में मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी। 13 अगस्त को हुए उपचुनाव में ठाकुर मनोज सिंह ने स्व0 सौरभ सिंह के छोटे भाई गौरव सिंह को पराजित कर कुर्सी हासिल की। इसके बाद से ठाकुर मनोज को शपथ दिलाने के लिए तीन बार तिथि मुकर्रर की गई। धोखाधड़ी के मामले में आरोपी होने के कारण वाराणसी की अदालत से गैर जमानती वारंट होने के कारण पुलिस के भय से ठाकुर मनोज दो बार शपथ लेने ही नहीं पहुंचेँ। इसके बाद शपथ ग्रहण के लिए मनोज ने स्टे लेने का प्रयास किया। 16 अक्टूर को शपथ की तिथि निर्धारित की गई लेकिन अंतिम समय पर एसडीएम मार्टीनगंज ब्लाक से चले गये जिसके कारण शपथ नहीं हो सकी।
इसके बाद मनोज ने मीडिया में बयान दे कर डीएम पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद प्रशासन ने विज्ञप्ति जारी कर बताया था कि ठाकुर मनोज ने अपने बयान के लिए माफी मांग लिया है। इसी बीच सोमवार को एक बार फिर शपथ के लिए पूर्वाह्न 11बजे का समय निर्धारित किया गया और आनन फानन में शपथ दिला दी गई। इसके बाद पुलिस ने मनोज को हिरासत में ले लिया गया। पहले पुलिस मनोज को लेकर जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुई, फिर दीदारगंज थाने चली गई।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment