.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों में असहयोग करते आशा/एएनएम का वेतन बाधित हो -जिलाधिकारी

आजमगढ़ 30 अक्टूबर -- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने शासन द्वारा संचालित अनेक जन-कल्याणकारी कार्यक्रमों में आशा/एएनएम का अपेक्षित सहयोग प्राप्त न होने के कारण प्रगति खराब पाये जाने पर कडा़ रूख अपनाते हुए सीएमओ को निर्देश दिए कि प्रथम चरण सघन मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम में जिन आशाओं एवं एएनएम के असहयोग के कारण जनपद की प्रगति बेहतर नही रही ऐसे आशाओं को चिन्हित करते हुए उनकी सेवाएं समाप्त की जाय तथा एएनएम का स्थायी रूप से वेतन बाधित किया जाय। इसके साथ ही निष्क्रिय आशाओं के स्थान पर सक्रिय आशाओं का चयन करें।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में सघन मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के द्वितीय चरण में जिला स्वच्छता समिति की टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। बताया गया कि इन्द्रधनुष कार्यक्रम का द्वितीय चरण 07 नवम्बर से 17 नवम्बर तक आयाजित होगा। जिलाधिकारी ने सभी स्वास्थ्य विभाग के जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाए रखने के लिए सभी सम्बन्धित अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी संवेदनशीलता के साथ तथा लगन एवं निष्ठा, ईमानदारी के साथ के करें अन्यथा लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध कार्यवाही तय है।
जिला स्वस्थ्य समिति की समीक्षा के दौरान शासन द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी कार्य किए जाये वह वित्तीय नियमों के तहत हो और फाइनेन्सियल एक्पर्ट की राय लेकर ही भुगतान की कार्यवाही की जाय ताकि कार्य में पूरी पारदर्शिता रहें। उन्होेने निर्माण कार्यो की गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष बल दिया।
इस अवसर पर बताया सीएमओ डा0 एसके तिवारी द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय क्षय नियन्त्रण कार्यक्रम के तहत डेली रेजिमेण्ट के फस्र्ट टाइम टीवी ट्रीटमेण्ट का शुभारम्भ आज से किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत रोगी के बलगम की जांच करा कर टीवी के लक्षण परिलक्षित होते ही उसका समुचित इलाज कर रोगी को स्वस्थ्य किया जाय।
बैठक में सीएमाओ डा0 एसके तिवारी, एसीएमओ डा0 संजय सहित सीएचसी/पीएचसी प्रभारी एवं विभिन्न विभागों के सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment