.

.

.

.
.

सगड़ी : हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण



लाटघाट/आजमगढ़: सगड़ी तहसील के रौनापार थाना क्षेत्र में स्थित चाँदपट्टी बाजार में प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट के आदेश पर सड़क के किनारे से अतिक्रमण हटवाया गया। पीडब्लूडी ने अतिक्रमण किये लोगों को 15 दिन में स्वयं अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। वही प्रशासन के इस कार्रवाई से वहां अफरा-तफरी मची रही।
स्थानीय निवासी संजय सोनकर ने बताया की कई सालो की मेहनत से अतिक्रमण हटवाया गया। 1 साल पूर्व भी अतिक्रमण हटाने के लिए हाईकोर्ट का आदेश आया था लेकिन अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती गई फिर हमने कोर्ट अवमानना का केस किया जिसके फलस्वरुप आदेश आया तब जाकर शनिवार को प्रशासन ने अतिक्रमण को हटवाया। हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि 5 अगस्त तक अतिक्रमण हटा कर हाईकोर्ट में सूचना दे। उन्होंने बताया तहसील से लेकर जिला तक हमने बहुत भागदौड़ किन्तु राजनैतिक दबाव के नाते अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका तब था जाकर हमने न्यायालय की शरण ली ।
वही सहायक अभियंता राघवेंद्र सिंह ने बताया सड़क के किनारे चिन्हित किए गए 40 लोगों को 15 दिन का समय दिया गया है की स्वयं अपना अतिक्रमण हटवाने का कार्य करे अंयथा हम अतिक्रमण हटवाने का कार्य 15 दिन बाद दुबारा करेंगे ।
वही बाजार में आये दिन जाम होने व आवागमन में आमजन को हो रही परेशानी को खत्म होता देख कर स्थानीय लोगों में काफी खुशी है।
अतिक्रमण हटवाने वालों में सुरेश पांडेय अवर अभियंता, आरके चतुर्वेदी, अवर अभियंता, सुशील कुमार, नायब तहसीलदार मनीष कुमार, कानूनगो हरेंद्र यादव, कानूनगो राकेश यादव तथा रौनापार थानाध्यक्ष जयचंद भारती व सहित भारी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment