.

.
.

आजमगढ़: कर्मचारी बाढ़ चैकियों पर 24 घंटा निगरानी करें - डीएम



डीएम,एसपी ने सगड़ी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया


आजमगढ़ : जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना द्वारा तहसील सगड़ी के बाड़ प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महुला, गांगेपुर, हाजीपुर बाढ़ चैकियों पर उपस्थित ग्रामीणों को बाढ़ से बचने के बारे में बताया गया और संबंधित अधिकारियों को बाढ़ से अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि बाढ़ क्षेत्र में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं एवं साफ-सफाई/स्वच्छता पर ध्यान दें। उन्होने कहा कि कीटनाशक दवावों का छिड़काव करें, गांव में दवा का वितरण करें तथा पशुओं का टीकाकरण और प्रभावित लोगों को सकुशल बाहर निकाला जाए, किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा कि सभी बाढ चैकियां अलर्ट मोड पर रहें और संबंधित सभी कर्मचारी बाढ़ चैकियों पर 24 घंटा निगरानी करें, जिससे ग्रामीणों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होने कहा कि जो भी रैन कट हैं, उसको तत्काल ठीक किया जाए। अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि घाघरा नदी का पानी खतरे के निशान से 25 सेंटीमीटर ऊपर बढ़ रही है।
इसके साथ ही जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने तहसील सगड़ी में वीवीपैट वेयर हाउस का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरा, फायर एक्स्टींग्यूसर, दरवाजे पर लगा ताला आदि को देखा गया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आईएन तिवारी, अधिशासी अभियंता अरुण देवचल, उप जिलाधिकारी सगड़ी नरेंद्र गंगवार, तहसीलदार सगड़ी श्री विवेकानंद दूबे, सहायक अभियंता अरविंद यादव, सहायक अभियंता धनंजय यादव, अवर अभियंता संजय कुमार, अवर अभियंता अवनीश कुमार आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment