.

.
.

आजमगढ़:पौधारोपण कर खास दिनों को बनाना होगा और भी खास- आशुतोष द्विवेदी



संगोष्ठी में गाँधीगिरी सचिव विवेक पांडेय ने एक पेड़ लगाने और 10 पेड़ की सुरक्षा पर दिया जोर

आजमगढ़: परिवर्तन सेवा संस्थान गांधी गिरी टीम द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के मौके पर रैदोपुर स्थित कार्यालय पर विचार संगोष्ठी का आयोजन कर पर्यावरण के प्रति जागरूक किया। अध्यक्षता जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी व संचालन विवेक पांडेय ने किया। इस दौरान खास दिन को पीढ़ियों तक खास बनाए रखने को जन्मदिन, वर्षगांठ के मौके पर दो पौधा रोपने का संकल्प दिलाया गया।
गांधी गिरी टीम के सचिव विवेक पांडेय ने बताया कि बढ़ते तापमान को देखते हुए एक पेड़ लगाना और 10 पेड़ की सुरक्षा करने बेहद जरूरी है। पर्यावरण की सुरक्षा को बल प्रदान करते हुए सभी की जागरूक करना संगठन की जिम्मेदारी है। अपील किया कि सभी आमजन एक एक पौधा का रोपण करें ताकि आगामी पीढ़ियों को स्वस्थ वातावरण मिल सके।
बैठक की सराहना करते हुए आशुतोष द्विवेदी ने सभी को संकल्प दिलाया कि आप अपने जन्मदिन या जीवन के किसी भी विशेष दिवस पर पौधरोपण करके सभी को पर्यावण के प्रति जागरूक करें क्योंकि जब तक पर्यावरण सुंरक्षित है तभी तक इस धरा पर जीवन सुरक्षित हैं।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहा कि समाज के हर वर्ग को आगे आकर पेड़ लगाने का संकल्प लेना चाहिए। पर्यावरण को बचाने में युवा प्रमुख भूमिका निभा सकते है। वहीं भाजपा नेता बृजेश सिंह ने कहा कि जनता को क्रांति करनी होगी पेड़ लगाने की।
वही जर्नलिस्ट क्लब के वरिष्ठ पत्रकार अरविंद सिंह ने पेड़ लगाने और बचाने का संदेश देते हुए पौधों की महत्वता पर प्रकाश डाला। सूत्रधार संस्थान के प्रमुख वरिष्ठ रंगकर्मी अभिषेक पंडित ने कहा कि इस तरह की जागरूकता बैठक का आयोजन समाज को नई दिशा देगी। संगोष्ठी में निखिल अस्थाना, अमर बहादुर यादव, प्रशांत सिंह, हरसु श्रीवास्तव, उज्वल अस्थाना सहित आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment