.

.
.

आजमगढ़: अस्पताल से चोरी नवजात बरामद, आरोपित महिला गिरफ्तार


पुरुष मित्र को स्पोर्टस कोच की पढाई में मदद के लिए की चोरी

शिशु की बरामदगी को पुलिस ने खंगाले 200 सीसीटीवी कैमरे

आजमगढ़: शहर कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर रात जिला महिला अस्पताल से चोरी गई नवजात बालिका की बरामदगी करते हुए वारदात को अंजाम देने वाली महिला कंधरापुर क्षेत्र के मातनपुर की सरोज को गिरफ्तार कर लिया। उसने बरईपुर गांव निवासी अपने मित्र सूरज कुमार उर्फ पप्पू को एनआईएस (स्पोर्टस कोच) की पढाई हेतु तीन लाख रुपये जुटाने के लिए अन्य लोगों के साथ मिलकर सोमवार की देर रात इस घटना को अंजाम दिया था।
जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हरसिंहपुर गांव निवासी चंदन पाल ने अपनी बहन को प्रसव के लिए जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया। बीते 30 मई को प्रसूता ने नवजात बालिका को जन्म दिया। तभी से जच्चा-बच्चा दोनों महिला अस्पताल में भर्ती थे।
सोमवार की देर रात अस्पताल में आई एक महिला अपने बेड पर सोई महिला के बगल में सोई नवजात को चुरा ले गई। इसकी जानकारी होने पर महिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना शहर कोतवाली पुलिस को दी गई। अस्पताल से बच्चा चोरी की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में बच्चा चोरी की घटना कैद हो गई थी। इस आधार पर पुलिस ने अस्पताल के आसपास एवं शहर क्षेत्र में तमाम जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी। पुलिस ने इस मामले में कंधरापुर क्षेत्र के मातनपुर गांव निवासी सरोज नामक महिला को चिन्हित कर लिया। बुधवार को पुलिस ने आरोपित महिला के घर छापेमारी कर चोरी गई नवजात बालिका की बरामदगी करते हुए सरोज को गिरफ्तार कर लिया। वह अस्पताल से बच्चा चोरी कर उसे बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में लगे थे। इसी दौरान सारे राज खुल गए। नवजात की बरामदगी कर उसे पीड़ित परिवार को सुपुर्द कर दिया गया। नवजात को पाकर पीड़ित परिवार ने राहत की सांस ली और पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया। पकड़ी गई महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस उपलब्धि को हासिल करने में पुलिस को अस्पताल एवं शहर क्षेत्र में लगे 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना पड़ा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment